अब त्रिपुरा CM बिप्लब देब ने मैकेनिकल इंजीनियर्स को दी सलाह, कहा यह..

देब ने प्रज्ञा भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, ‘मैकेनिकल इंजीनियरिंग पृष्ठभूमि वाले लोगों को सिविल सेवाओं का चयन नहीं करना चाहिए.

अब त्रिपुरा CM बिप्लब देब ने मैकेनिकल इंजीनियर्स को दी सलाह, कहा यह..

मुख्यमंत्री बिप्लब देब (फाइल फोटो)

अगरतला :

कुछ दिन पहले पूर्व विश्व सुंदरी डायना हेडेन को लेकर अपनी टिप्पणी से विवाद उत्पन्न करने वाले त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने अब कहा है कि मैकेनिकल इंजीनियरिंग पृष्ठभूमि वाले लोगों को सिविल सेवाओं का चयन नहीं करना चाहिए. देब ने प्रज्ञा भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, ‘मैकेनिकल इंजीनियरिंग पृष्ठभूमि वाले लोगों को सिविल सेवाओं का चयन नहीं करना चाहिए. समाज का निर्माण करना है. सिविल इंजीनियरों के पास यह ज्ञान है क्योंकि जो लोग प्रशासन में हैं उनको समाज का निर्माण करना है.’

यह भी पढ़ें : डायना हेडन ने त्रिपुरा के सीएम को दिया करारा जवाब, कहा- 'कितनी शर्म की बात है कि...'

उन्होंने कहा कि पहले कला स्नातक सिविल सेवा परीक्षा में बैठते थे और अब मेडिकल और इंजीनियरिंग स्नातक सेवा में आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि सिविल सेवा अधिकारी हरफनमौला होने चाहिए क्योंकि ‘सभी क्षेत्रों के विशेषज्ञों की सबसे अधिक मांग है.’ देब ने गत गुरूवार को डायना हेडेन को 1997 में विश्व सुंदरी का खिताब दिये जाने पर सवाल उठाया था और आरोप लगाया था कि अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता एक ढोंग है.

VIDEO : त्रिपुरा के CM बिप्लब देब से एनडीटीवी की खास बातचीत


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com