NDTV Khabar

पीएम नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा होंगे सेवा मुक्त, यह होंगे नए सहयोगी अधिकारी

दो हफ्ते बाद नृपेंद्र मिश्रा की जगह पीके सिन्हा संभालेंगे प्रिंसिपल सेक्रेटरी की जिम्मेदारी, फिलहाल ओएसडी नियुक्त किया गया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा होंगे सेवा मुक्त, यह होंगे नए सहयोगी अधिकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा दो सप्ताह बाद सेवा मुक्त हो जाएंगे.

खास बातें

  1. मिश्रा सन 2014 से प्रधानमंत्री कार्यालय में पीएम मोदी के साथ
  2. पीएम नरेंद्र मोदी ने नृपेंद्र मिश्रा की तारीफ की और शुभकामनाएं दीं
  3. कहा- प्रिंसिपल सेक्रेटरी के रूप में मिश्रा ने बहुमूल्य सेवाएं दीं
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के प्रिंसिपल सेक्रेटरी नृपेंद्र मिश्रा (Nripendra Misra) की जगह पीके सिन्हा लेंगे. नृपेंद्र मिश्रा ने अपने दायित्वों से मुक्त होने की इच्छा जताई थी. इसे पीएम मोदी ने स्वीकार कर लिया है. पीएम मोदी ने मिश्रा से दो हफ्ते तक पद पर बने रहने के लिए कहा है. पीके सिन्हा को फिलहाल ओएसडी पद पर नियुक्ति कर दिया गया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा के सेवामुक्त होने के बारे में आज स्वयं ट्वीट करके जानकारी दी. उन्होंने चार ट्वीट किए और नृपेंद्र मिश्रा की तारीफ की. मिश्रा सन 2014 से प्रधानमंत्री कार्यालय में पीएम मोदी के साथ रहे हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2019 के चुनाव नतीजे आने के बाद श्री नृपेंद्र मिश्रा जी ने खुद को प्रिंसिपल सेक्रेटरी के पद से सेवामुक्त किए जाने का अनुरोध किया था. तब मैंने उनसे वैकल्पिक व्यवस्था होने तक पद पर बने रहने का आग्रह किया था.


पीएम मोदी ने अगले ट्वीट में लिखा 2014 में जब मैंने प्रधानमंत्री के रूप में दायित्व संभाला, तब मेरे लिए दिल्ली भी नई थी और नृपेंद्र मिश्रा जी भी नए थे. लेकिन दिल्ली की शासन-व्यवस्था से वे भली-भांति परिचित थे. उस परिस्थिति में उन्होंने प्रिंसिपल सेक्रेटरी के रूप में अपनी बहुमूल्य सेवाएं दीं.

क्या बदल जाएगी इस बार मोदी सरकार में NSA अजीत डोभाल और प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा की भूमिका?

पीएम मोदी ने लिखा कि उस समय उन्होंने न सिर्फ व्यक्तिगत रूप से मेरी मदद की, बल्कि पांच साल देश को आगे ले जाने में, जनता का विश्वास जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. एक साथी के रूप में पांच साल तक हमेशा उन्होंने साथ दिया.

पीएम के प्रधान सचिव की नियुक्ति का मामला : ट्राई संशोधन बिल राज्यसभा में भी पास

प्रधानमंत्री ने लिखा अब श्री नृपेंद्र मिश्रा जी के सेवामुक्त होने के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है. वे अपनी इच्छा के अनुरूप सितंबर के दूसरे हफ्ते से कार्यमुक्त हो जाएंगे. आगे के लिए उन्हें बहुत-बहुत शुभकामनाएं.

नृपेंद्र मिश्रा सन 1967 बैच के आईएएस अधिकारी रहे हैं. वे उत्तर प्रदेश कैडर से रहे हैं. सेवानिवृत्ति के बाद वे प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव के रूप में सेवाएं दे रहे हैं.

VIDEO : प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव की नियुक्ति

टिप्पणियां



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement