जामिया के पास हुई फायरिंग पर राहुल गांधी ने पूछा- हमलावर को किसने पैसे दिए?

केरल के वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बजट सत्र के शुरुआती दिन संसद के बाहर गुरुवार को जामिया के पास हुई 17 साल के युवक द्वारा फायरिंग को लेकर सवाल उठाया.

जामिया के पास हुई फायरिंग पर राहुल गांधी ने पूछा- हमलावर को किसने पैसे दिए?

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राहुल गांधी ने जामिया के पास हुई फायरिंग पर पूछा सवाल
  • बजट सत्र के शुरुआती दिन संसद के बाहर राहुला गांधी ने कहा
  • ''हमलावर को किसने पैसे दिए?''
नई दिल्ली:

केरल के वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बजट सत्र के शुरुआती दिन संसद के बाहर गुरुवार को जामिया के पास हुई 17 साल के युवक द्वारा फायरिंग को लेकर सवाल उठाया. उन्होंने पूछा कि जामिया के हमलावर को किसने पैसे दिए. दिल्ली जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के पास नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर फायरिंग करने वाले नाबालिग शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसकी फायरिंग में एक युवक घायल हुआ था.

जामिया नगर में फायरिंग करने वाला आरोपी लेने आया था बदला? आज जुवेनानाइल जस्टिस बोर्ड में पेश होगा

बताते चले कि बजट सत्र की शुरुआत से पहले कांग्रेस के सांसदों ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) एवं एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों के प्रति एकजुटता प्रकट करते हुए शुक्रवार को संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी और कई अन्य सांसद शामिल हुए.

कांग्रेस सदस्यों ने भाजपा के कई नेताओं के विवादित बयानों के खिलाफ नारेबाजी की और सरकार पर संविधान के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया. पार्टी सीएए और एनआरसी का खुलकर विरोध कर रही है. उसका आरोप है कि सरकार अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर अपनी नाकामियां छिपाने के लिए इन मुद्दों को उछाल रही है.

जामिया में फायरिंग करने वाले 11वीं कक्षा के छात्र पर हत्या के प्रयास और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज

वहीं, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया के समीप गोलीबारी की घटना को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए शुक्रवार को कहा कि जब मंत्री और नेता लोगों को गोली मारने के लिए उकसाएंगे तो ऐसी घटनाएं होना मुमकिन है. प्रियंका ने ट्वीट किया, ‘‘ जब भाजपा सरकार के मंत्री और नेता लोगों को गोली मारने के लिए उकसाएंगे, भड़काऊ भाषण देंगे तब ये सब होना मुमकिन है.''

जामिया में हुई फायरिंग पर एक्ट्रेस ने कसा तंज, बोलीं- क्या इसी राम राज्य की बात कर रहे थे...

कांग्रेस महासचिव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सवाल उठाते हुए कहा, ‘‘प्रधानमंत्री को जवाब देना चाहिए कि वह कैसी दिल्ली बनाना चाहते हैं? वह हिंसा के साथ खड़े हैं या अहिंसा के साथ? वह विकास के साथ खड़े हैं या अराजकता के साथ?'' गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को एक व्यक्ति ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया के समीप सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों के एक समूह पर पिस्तौल से गोलियां चलाईं जिसमें एक छात्र घायल हो गया. इससे पहले वह इलाके में भारी पुलिस बल की मौजूदगी के बीच पिस्तौल लहराते हुए आया और चिल्लाकर कहा ‘‘यह लो आजादी''. बाद में पुलिस ने उसे पकड़ कर हिरासत में ले लिया गया था.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com