बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी की हालत चिंताजनक

बंगाल के प्रसिद्ध अभिनेता सौमित्र चटर्जी, जो कोविड​-19 से संक्रमित हैं, डॉक्टरों को उन्हें गैर-कोविड जटिलताओं से निजात दिलाने के लिए सर्जरी भी करनी पड़ सकती है.

बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी की हालत चिंताजनक

विख्यात बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी (फाइल फोटो).

कोलकाता :

बंगाल के प्रसिद्ध अभिनेता सौमित्र चटर्जी, जो कोविड​-19 से संक्रमित हैं, की स्थिति चिंताजनक है. डॉक्टरों को उन्हें गैर-कोविड जटिलताओं से निजात दिलाने के लिए सर्जरी भी करनी पड़ सकती है. बता दें कि ये जटिलताएं उनकी सेहत को तेजी से प्रभावित कर रही हैं. एक प्रमुख चिंता प्रोस्टेट कैंसर है जो कि फेफड़ों और मस्तिष्क तक फैल सकता है. अस्पताल द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक एन्सेफैलोपैथी या मस्तिष्क की सूजन का सटीक कारण खोजने के लिए तंत्रिका का मूल्यांकन किया जा रहा है.

अस्पताल द्वारा साझा की गई एक मेडिकल रिपोर्ट में कहा गया था कि चटर्जी को मंगलवार को कोलकाता के बेदीसगीले व्यू क्लिनिक में भर्ती कराया गया था, चटर्जी को "अनैच्छिक अंगों की हरकतों से परेशानी है और बेचैनी है." रिपोर्ट साझा करने के समय, वह वेंटिलेटर सपोर्ट पर नहीं थे और हेमोडायनामिक रूप से स्थिर थे. हालांकि, उन्हें 101 डिग्री सेल्सियस तक का आंतरिक बुखार था.

चटर्जी को रविवार को प्लाज्मा थेरेपी की दूसरी खुराक दी गई है. उन्हें शनिवार को पहली खुराक दी गई, जिसकी देखरेख प्रमुख सरकारी डॉक्टरों ने की. अभी उन्हें रेमेडिसविर, स्टेरॉयड, एंटीकोआगुलंट और ऑक्सीजन थेरेपी भी दी जा रही है.

अस्पताल के एक डॉक्टर ने बताया कि शनिवार को उन्हें प्लाज्मा थेरेपी दी गई और उनका सीटी स्कैन भी किया गया. अधिकारी ने बताया, ‘‘ कल जो उनकी स्थिति थी, उसमें आज सुधार है लेकिन अभिनेता अब भी आईसीयू में हैं. हालांकि चटर्जी ऑक्सीजन सपोर्ट पर नहीं हैं.'' 

यह भी पढ़ें:बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी अब भी उच्च खतरे के दायरे में:डॉक्टर

Newsbeep

उन्होंने बताया कि 85 वर्षीय अभिनेता के इलाज पर नजर रखने के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है और बोर्ड ही अभिनेता को जरूरत पड़ने पर दूसरी बार प्लाज्मा थेरेपी देने पर निर्णय लेगा. शुक्रवार को अभिनेता को आईसीयू में भेजा गया था क्योंकि उन्हें बेचैनी की शिकायत थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्हें मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया था.