COVID-19: सांसदों से बोले वेंकैया नायडू - एग्जाम में पर्ची पास करने की मनाही, लेकिन संसद में कर सकते हैं

वेंकैया नायडू ने सांसदों से मजाक करते हुए कहा कि एग्जाम हॉल में नोट्स पास करने की मनाही होती है, लेकिन संसद में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए चिट पास कर सकते हैं.

COVID-19: सांसदों से बोले वेंकैया नायडू - एग्जाम में पर्ची पास करने की मनाही, लेकिन संसद में कर सकते हैं

खास बातें

  • वेंकैया ना़यडू बोले- सांसद संपर्क करने के लिए कर सकते हैं पर्ची का उपयोग
  • कान में फुसफुसाने और दूसरे की सीट पर जाने से बचें सांसद : नायडू
  • इस हफ्ते से शुरु हुआ संसद का मानसून सत्र
नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के बीच संसद का मानसून सत्र चल रहा है. संसद की कार्यवाही में भाग लेने वाले सांसदों को सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करने के लिए कहा गया है. राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) ने शुक्रवार को सांसदों से मजाकिया लहजे में कहा कि एग्जाम हॉल में नोट्स पास करने की मनाही होती है लेकिन COVID-19 महामारी के दौरान संसद में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए चिट पास कर सकते हैं.

राज्यसभा के सभापति नायडू ने सांसदों को अपने साथी सदस्यों के "कान में फुसफुसाने और उनकी ओर मुड़ने" के प्रति आगाह किया है. संसद के मानसून सत्र के दौरान सांसदों के लिए लागू कोरोनावायरस गाइडलाइंस की ओर ध्यान दिलाने के लिए यह बात कही. 

शून्य काल की कार्यवाही शुरू होने से पहले शुक्रवार को राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने कहा, " सदस्य से अनुरोध किया जाता है कि वह दूसरे सदस्य की सीट पर नहीं जाएं या उनकी ओर नहीं मुड़े. साथ ही उनके कान में फुसफुसाएं भी नहीं. इन चीजों से दूर रहें." 

उन्होंने कहा, "यदि आप संपर्क करना चाहते हैं या कुछ बताया चाहते हैं तो स्लिप भेजें. एग्जाम हॉल में स्लिप पास करने की अनुमति नहीं होती है, लेकिन यहां इसकी अनुमति है. नायडू की इस बात पर सांसद हंस पड़े. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि सोशल डिस्टेंसिंग और सीटों की सही तरीके से व्यवस्था करने के बीच इस हफ्ते से संसद की कार्यवाही शुरू हुई है. सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेने से पहले सांसदों को कोरोना वायरस टेस्ट की रिपोर्ट देने के लिए कहा गया था. कोरोना निगेटिव आने वाले सांसद ही कार्यवाही में शामिल हो सकेंगे. 

वीडियो: भाभी जी के पापड़ को लेकर संजय राउत ने बीजेपी पर साधा निशाना