NDTV Khabar

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल बोले- राहुल गांधी ब्रिटेन के नागरिक हैं तो यह बहुत विचित्र बात है

केन्द्रीय रेलवे एवं उर्जा मंत्री पीयूष गोयल(Piyush Goyal) ने बुधवार को आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि यदि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ब्रिटेन के नागरिक हैं तो यह बहुत ही विचित्र बात है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल बोले- राहुल गांधी ब्रिटेन के नागरिक हैं तो यह बहुत विचित्र बात है

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

केन्द्रीय रेलवे एवं उर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि यदि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ब्रिटेन के नागरिक हैं तो यह बहुत ही विचित्र बात है क्योंकि देश के संविधान के अनुसार किसी दूसरे देश का नागरिक भारत का सांसद नहीं हो सकता है और इसीलिए यह देश के साथ धोखा है. केन्द्रीय मंत्री गोयल ने रांची के निकट रामगढ़ में केन्द्रीय मंत्री जयंत सिन्हा के लिए एक चुनावी सभा संबोधित करने के बाद  संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही.गोयल ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘एक ऐसी पार्टी जो देश की सत्ता पर 55 वर्ष तक काबिज रही और हाल में 2004 से 2014 तक भी सत्ता में रही है. उसके अध्यक्ष राहुल गांधी ब्रितानी नागरिक बनकर ब्रिटेन में निवेश कंपनी बनाते हैं. इससे गलत संदेश जाता है क्योंकि भारत में दोहरी नागरिकता का प्रावधान नहीं है.

यह भी पढ़ें- मोदी सरकार को लेकर दिए गए बयान पर चुनाव आयोग सख्त, राहुल गांधी को दिया नोटिस


पीयूष गोयल ने कहा कि इतना ही नहीं यदि वह ब्रितानी नागरिक हैं तो आखिर उन्होंने इसका खुलासा आज तक क्यों नहीं किया. उन्होंने झूठ बोलकर ब्रिटेन में अपनी कंपनी क्यों खोली?'' गोयल ने उच्चतम न्यायालय के आदेश एवं निर्देशों का गलत अर्थ जानबूझ कर निकाल कर उसका अपने फायदे के लिए उपयोग करने के मामले में गांधी की खिंचाई करते हुये कहा कि आखिरकार कांग्रेस अध्यक्ष को अपने झूठे बयानों के लिए उच्चतम न्यायालय से माफी मांगनी पड़ी. गोयल ने रांची से कांग्रेस प्रत्याशी सुबोधकांत सहाय पर भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अभद्र भाषा का उपयोग करने का आरोप लगाया और कहा कि छह मई को रांची में होने वाले लोकसभा चुनावों में यहां की जनता उन्हें सबक सिखाएगी.

टिप्पणियां

वीडियो- रवीश की रिपोर्ट: राहुल की नागरिकता पर सवाल कितना जायज़? 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement