PNB घोटाला: पीएम मोदी ने सख्त कार्रवाई की दी चेतावनी, 'जनता के पैसे की लूट बर्दाश्त नहीं की जाएगी'

पंजाब नेशनल बैंक में 11,400 करोड़ रुपये के घोटाला मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आखिर शुक्रवार को अपनी चुप्पी तोड़ दी.

PNB घोटाला: पीएम मोदी ने सख्त कार्रवाई की दी चेतावनी, 'जनता के पैसे की लूट बर्दाश्त नहीं की जाएगी'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पीएनबी घोटाले पर पीएम मोदी ने अपनी चुप्पी तोड़ी.
  • पीएम मोदी ने इस मामले में सख्त कार्रवाई की बात कही.
  • उन्होंने कहा कि जनता के पैसे की लूट बर्दाश्त नहीं की जाएगी.
नई दिल्ली:

देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले से बैंकों के प्रति डगमगाए आम लोगों के विश्वास के संदर्भ में प्रधानमंत्री ने पहली बार चुप्पी तोड़ी है. पंजाब नेशनल बैंक में 11,400 करोड़ रुपये के घोटाला मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपनी चुप्पी तोड़ते हुए इशारों-इशारे में कहा कि उनकी सरकार वित्तीय अनियमितताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी और जनता के धन की लूट बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

PNB घोटाला : गिरफ्तार एग्जीक्यूटिव की पत्नी ने कहा- सामने लाओ नीरव मोदी को, चप्पल से मारूंगी

मोदी ने वित्तीय संस्थानों के प्रबंधन व निगरानी निकायों से कहा है कि वे अपना काम पूरी कर्मठता से करें ताकि इस तरह के घपलों को रोका जा सके. गौरतलब है कि देश का दूसरा सबसे बड़ा सार्वजनिक बैंक पीएनबी इन दिनों 11,400 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले के कारण चर्चा में है. अरबपति हीरा कारोबारी नीरव मोदी इस मामले में मुख्य आरोपी है. अनेक जांच एजेंसियां इस मामले की जांच में लगी हैं.

एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह सरकार वित्तीय अनियमितताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है और कड़ी कार्रवाई करती रहेगी और ‘प्रणाली (सरकार) सार्वजनिक धन की लूट को बर्दाश्त नहीं करेगी.’  PNB घोटाला : बैंक ने नीरव मोदी से पूछा- कब और कैसे चुकाएंगे पैसा, पूरा प्लान बताएं

प्रधानमंत्री ने हालांकि अपने संबोधन में नीरव मोदी या पंजाब नेशनल बैंक का नाम नहीं लिया. उन्होंने कहा कि वित्तीय संस्थानों के प्रबंधन, आडिटरों व नियामकों को अपना काम पूरे समर्पण से करना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘जिन लोगों को नियम व नीतियां बनाने तथा उच्च आचार कायम रखने का काम मिला है मैं उन लोगों से अपील करना चाहूंगा वे अपना काम पूरे समर्पण व कर्मठता से करें.’ 

VIDEO: पीएनबी घोटाला : क्या सचमुच आधी रकम वसूली जा चुकी है?

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com