विपक्ष को गाली देने के लिए देश का पैसा खर्च करके यात्रा नहीं कर सकते पीएम मोदी : कांग्रेस

कांग्रेस के प्रवक्ता आनंद शर्मा ने कहा- पीएम मोदी श्वेत पत्र जारी कर बताएं कि पांच साल में क्या किया

विपक्ष को गाली देने के लिए देश का पैसा खर्च करके यात्रा नहीं कर सकते पीएम मोदी : कांग्रेस

पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा (फाइल फोटो).

खास बातें

  • कहा- पीएम राजनीतिक संवाद को गटर के स्तर पर ले कर गए हैं
  • बीजेपी के 'प्रधान प्रचारक' के रूप में कर रहे सरकार के पैसे का उपयोग
  • कम से कम 50% VVPAT की पर्चियों की गिनती कराई जानी चाहिए
नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा है कि प्रधानमंत्री ऐलान करें, उद्घाटन करें, लेकिन देश का पैसा विपक्ष को गाली देने के लिए नहीं है. पीएम की वाणी कड़वी है, दुर्भावना से भरी है. प्रधानमंत्री को पिछले पांच साल के काम पर श्वेत पत्र जारी करना चाहिए.

प्रवासी भारतीय सम्मेलन में पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण की आलोचना करते हुए कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि वे सरकार के पैसे का उपयोग बीजेपी के 'प्रधान प्रचारक' के रूप में कर रहे हैं.

कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता आनंद शर्मा ने संवाददाताओं से कहा कि ईवीएम को लेकर विवाद रहा है. कई विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग को ज्ञापन दिया था कि पेपर बैलट पर वापस आया जाए. आशंका का निवारण जरूरी है. हमारी मांग है कि कम से कम 50% VVPAT की पर्चियों की गिनती हो.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को देश के हर हिस्से में जाने का अधिकार है लेकिन इस बात पर आपत्ति है कि प्रधानमंत्री देश का पैसा खर्च करके जो यात्रा करते हैं वह विपक्ष को गाली देने के लिए नहीं है. इस पर चुनाव आयोग को गौर करना चाहिए. उन्होंने कहा कि वे पूर्व प्रधानमंत्रियों का अपमान करते हैं. प्रधानमंत्री को लगता है कि जिस तरह देश के वोटरों को बहला लेते हैं, वैसे ही प्रवासी भारतीयों को भी बहला लेंगे.

यह भी पढ़ें :प्रवासी भारतीय दिवस: मध्यम वर्ग टैक्स देता रहा, सालों से सत्ता में रही पार्टी 85% की लूट देखती रही- PM मोदी

उन्होंने  कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी अपने स्वाभाविक रूप में बीजेपी के प्रधान प्रचारक के रूप में काम कर रहे हैं. मोदी जी की वाणी कड़वी है. वह दुर्भावना से भरे रहते हैं. हम सोचते थे कि हालिया चुनावों के बाद जो संदेश मिला है उससे वह अपनी मानसिकता बदल देंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ है. प्रवासी भारतीय सम्मेलन में मोदी जी का भाषण पद की गरिमा पर चोट करने वाला है.    

शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री को पिछले पांच साल के काम पर श्वेत पत्र जारी करना चाहिए. प्रधानमंत्री को यह बताना चाहिए कि उनकी सरकार ने पांच साल में क्या किया है. आज देश में निवेश सात फीसदी टूटा है. सरदार पटेल की मूर्ति देश के बाहर बनी है. मेक इन इंडिया का लोगो जिनेवा में बना है. राफेल घोटाला सामने है. फिर किस मेक इन इंडिया की बात मोदी कर रहे थे? हालांकि यह बात सही है कि किसी भी पूर्व प्रधानमंत्री को मोदी जी की तरह प्रचार करना नहीं आया.

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला, बोले- अगड़ी जाति के आरक्षण से विपक्षी दलों की नींद उड़ गई

उन्होंने सवाल किया,  ‘मेक इन इंडिया' का क्या हुआ? औद्योगिक उत्पादन दर में गिरावट क्यों आई? निवेश क्यों नहीं बढ़ रहा है? वह प्रवासी भारतीयों को कौन से ‘मेक इन इंडिया' के बारे में समझा रहे थे? उन्हें यह समझना चाहिए कि मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने से पहले भारत का अस्तित्व था, उसका दुनिया में सम्मान था, भारत 1974 में ही परमाणु शक्ति बन चुका था और चंद्रयान एवं मंगलयान भेजा जा चुका था.

कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री का सारा कार्यकाल प्रचार, प्रोपोगेंडा पर आधारित रहा है. 6000 करोड़ रुपये प्रचार पर खर्च किए जा रहे हैं, जो 15 जनवरी से शुरू हो चुका है. पैसे और साधनों की कुबेर बीजेपी है और प्रधानमंत्री कहते हैं कि विपक्ष के पास धनशक्ति है!  उन्होंने कहा, हमारी लड़ाई एक ऐसे प्रधानमंत्री से है जिन्होंने झूठे वादे किए, जनता को सब्जबाग दिखाया और आज भी वह संवेदनहीन हैं.

VIDEO : प्रवासी भारतीय सम्मेलन में पीएम मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने प्रश्न किया कि क्या 16 मई 2014 के पहले भारत दुनिया के सामने हाथ फैला रहा था? जबकि UPA के वक्त जो कृषि निर्यात 42 बिलियन डॉलर का था वह मौजूदा सरकार में आधा हो गया है. इसीलिए किसान परेशान है. उन्होंने अंग्रेजी में कहा कि 'प्रधानमंत्री राजनीतिक संवाद को गटर के स्तर पर ले कर गए हैं.'  सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है.
(इनपुट भाषा से भी)