NDTV Khabar

एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा- इन्हें देश का विकास भी मजाक लगता है

पीएम मोदी ने राष्ट्र को 11,000 करोड़ रुपये की लागत से तैयार देश के पहले स्मार्ट और ग्रीन 'ईस्टर्न पिरिफेरल एक्सप्रेसवे' (eastern peripheral expressway) समर्पित कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा- इन्हें देश का विकास भी मजाक लगता है

बागपत में सभा को संबोधित करते पीएम मोदी

नई दिल्ली: प्नधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया और रोड शो किया. पीएम मोदी ने राष्ट्र को 11,000 करोड़ रुपये की लागत से तैयार देश के पहले स्मार्ट और ग्रीन 'ईस्टर्न पिरिफेरल एक्सप्रेसवे' (eastern peripheral expressway) समर्पित कर दिया. बागपत में पीएम मोदी जनसभा को भी संबोधित करते हुए कांग्रेस के शासन से अपने कार्यकाल को काफी बेहतर बताया. साथ ही उन्होंने कहा कि इन एक्स्प्रेसवे के बन जाने से पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली एनसीआर में रहने वाले लोगों को सबसे अधिक फायदा होगा और प्रदूषण की समस्या से निजात मिलेगा.  इससे पहले पीएम मोदी ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का उद्घाटन कर रोड शो किया. यह दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का लगभग नौ किलोमीटर का पहला चरण है. 
 

Eastern Peripheral Expressway का उद्घाटन और बागपत में पीएम मोदी की रैली LIVE Updates: 


- एक परिवार की पूजा करने वाले कभी लोकतंत्र की पूजा नहीं करते. यह लोग सर्जिकल स्ट्राइक करने वाली देश की सेना के साहस को भी नकारते हैं. जब इंटनरेशनल एजेंसी, हिंदुस्तान की तारीफ करती हैं तो ये उनके पीछे भी डंडा लेकर दौड़ पड़ते हैं: पीएम मोदी 

- पीएम मोदी ने कहा कि आप सभी के सहयोग से, सवा सौ करोड़ देशवासियों के कंधों से कंधा मिलाकर एक भारत, श्रेष्ठ भारत का हमारा संकल्प और मजबूत होगा.

-पीएम मोदी ने कहा कि यहां के गन्ना किसानों के लिए भी हमारी सरकार निरंतर कार्य कर रही है. पिछले वर्ष ही हमने गन्ने का समर्थन मूल्य लगभग 11% बढ़ाया था. इससे गन्ने के 5 करोड़ किसानों को सीधा लाभ हुआ था. गन्ना किसानों को चीनी मिलों से बकाया मिलने में देरी न हो, इससे जुड़ा एक बड़ा फैसला लिया गया है. सरकार ने तय किया है कि प्रति क्विंटल गन्ने पर 5 रुपए 50 पैसे की आर्थिक मदद चीनी मिलों को दी जाएगी. ये राशि चीनी मिलों को न देकर सीधे गन्ना किसानों के खाते में ट्रांसफर की जाएगी. मैं यहां के गन्ना किसानों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि सरकार उनकी दिक्कतों के प्रति संवेदनशील है और बहुत कड़ाई के साथ गन्ना किसानों की समस्याओं को दूर करने के लिए प्रतिबद्ध है. 

-हमारी सरकार ग्रामोदय से भारत उदय की अवधारणा पर काम कर रही है. जब हम ग्रामोदय की बात करते हैं तो उसका केंद्र बिंदु मेरे देश का अन्नदाता, मेरा किसान है. इस वर्ष बजट में गांव और खेती से जुड़े इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए 14 लाख करोड़ का प्रावधान किया गया है: पीएम मोदी

- अब किसानों के बीच भी एक झूठ फैलाया जा रहा है कि जो किसान खेत ठेके पर या बंटाई पर देगा, उससे 18% जीएसटी लिया जाएगा. मैं अपने किसान भाइयों से कहना चाहता हूं कि ऐसी किसी अफवाह पर ध्यान नहीं दें, बल्कि जो अफवाह फैलाए, उसकी प्रशासन से शिकायत भी करें: पीएम मोदी

-आज देश के लोग देख रहे हैं कि अपने सियासी फायदे के लिए ये लोग सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर भी खुलेआम झूठ बोल जाते हैं. चाहे दलितों पर अत्याचार से जुड़े कानून की बात हो या फिर आरक्षण की बात, झूठ बोलकर, अफवाह फैलाकर ये लोगों को भ्रमित करने की साजिश करते रहे हैं: पीएम मोदी

- पीएम मोदी ने कहा कि सच्चाई ये है कि गरीबों के लिए, दलितों-पिछड़ों-आदिवासियों के लिए जो भी कार्य किया जाता है, कांग्रेस और उसके साथ चलने वाले दल या तो उसमें रोड़े अटकाने लगते हैं, या उसका मजाक उड़ाते हैं.

- पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्हें देश का विकास भी मजाक लगता है. उन्हें स्वच्छ भारत के लिए किया गया काम मजाक लगता है, उन्हें गरीब महिला के लिए बनाया गया शौचालय मजाक लगता है. 

- ये हमारी सरकार के लिए सौभाग्य की बात है कि हम बाबा साहब आंबेडकर से जुड़े पांच स्थानों को पंच तीर्थ के तौर पर विकसित कर रहे हैं. दलित और पिछड़े भाई-बहनों के लिए अवसरों के साथ-साथ उनकी सुरक्षा और न्याय के लिए भी बीते चार वर्षों में कई काम किए गए हैं. दलितों पर अत्याचार के कानून को हमने और कड़ा किया है: पीएम मोदी

- मेक इन इंडिया के माध्यम से देश में मैन्युफेक्चरिंग को बढ़ावा दिया जा रहा है. चार साल पहले सिर्फ दो फैक्ट्रियां ही थीं, जो मोबाइल फोन बनाती थी, मगर आज 120 फैक्ट्री मोबाइल फोन बना रही है. कुछ तो यहां एनसीआर में ही हैं, जिनमें यहां के युवाओं को रोजगार मिला है. : पीएम मोदी

- हमारी सरकार की रफ्तार का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि कांग्रेस सरकार जहां अपने चार साल में सिर्फ 59 पंचायतें ही ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ पाई, वहीं हमने एक लाख से अधिक पंचायतों को ऑपटिकल फाइबर से जोड़ दिया है. काम कैसे होता है मेरा देश भली भांति इससे अनुभव कर रहा है: पीएम मोदी

- हम महिलाओं के सम्मान और सशक्तिकरण के लिए भी निरंतर काम कर रहे हैं. स्वच्छ भारत अभियान के तहत बने देश में साढ़े 7 करोड़ शौचालय हो या फिर उज्जवला योजना के तहत दिए गए 4 करोड़ गैस कनेक्शन, इन्होंने महिलाओं के जीवन को आसान बनाने का काम किया है, वहीं मुद्रा योजना के तहत जो लगभग 13 करोड़ लोन दिए गए हैं, उनमें से 75 प्रतिशत से अधिक महिला उद्यमियों को मिले हैं. बीते चार वर्ष में हमने बेटियों को सम्मान दिया और सशक्त बनाया है: पीएम मोदी

-जहां-जहां ट्रांसपोर्ट की ये सुविधाएं खड़ी की जा रही हैं, वहां-वहां नए उद्योगों के अवसर भी तैयार किए जा रहे हैं. इसी सोच के साथ इस साल बजट में यूपी में डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के निर्माण का भी ऐलान किया गया है:

- इस वर्ष के बजट में भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत 5 लाख करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है. इसके तहत लगभग 35 हज़ार किलोमीटर हाईवे बनाए जा रहे हैं. 

-  पीएम मोदी ने कहा कि ट्रेनों की स्पीड बढ़ाई गई है. 

- बीते चार वर्षों में 3 लाख करोड़ से अधिक खर्च कर 28 हज़ार किलोमीटर से अधिक के नए हाईवे बनाए चुके हैं. चार वर्ष पहले तक जहां एक दिन में सिर्फ 12 किलोमीटर हाईवे बनते थे, आज लगभग 27 किलोमीटर हाईवे बनाए जा रहे हैं.  

- सवा सौ करोड़ देशवासियों का जीवन स्तर ऊपर उठाने में देश के आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है. यही सबका साथ, सबका विकास का रास्ता है, क्योंकि इंफ्रास्ट्रक्चर जात-पात, पंथ-संप्रदाय, ऊंच-नीच, अमीर-गरीब में भेद नहीं करता. इससे सबके लिए समान अवसर प्राप्त होते हैं.

- पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम यूपी से दिल्ली आने वालों की जिंदगी बेहतर होगी. प्रदूषण कम होगा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गावों से दूध-दही पहुंचाना भी आसान हो जाएगा.

- दिल्ली-NCR में सिर्फ जाम की ही समस्या नहीं है, प्रदूषण की भी एक बड़ी समस्या है. जो साल दर साल और विकराल रूप लेती जा रही है. हमारी सरकार ने प्रदूषण की समस्या को गंभीरता से लेते हुए दिल्ली के चारों ओर Expressway का एक घेरा बनाने का बीड़ा उठाया। ये दो चरणों में बनाया जा रहा है। इसमें से एक चरण यानि Eastern Peripheral Express way का भी थोड़ी देर पहले लोकार्पण किया गया है. 

- जिस रफ़्तार से ये 9 किलोमीटर की सड़क बनी है उसी रफ़्तार से मेरठ तक इस पूरे एक्सप्रेसवे का काम करके जल्द ही दूसरे चरण को भी जनता के लिए समर्पित किया जायेगा. पीएम मोदी

- आज भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में एनडीए सरकार के 4 साल पूरे होने पर आपका ये प्रधानसेवक फिर आपके सामने नतमस्तक है. आज जब इस नई सड़क पर चलने का अवसर मुझे मिला तो अनुभव किया कि 14 लेन का सफर दिल्ली-NCR के लोगों के जीवन को कितना सुगम बनाने वाला है. कहीं कोई रुकावट नहीं, एक से एक आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल, कंक्रीट के साथ हरियाली का भी मेल: पीएम मोदी

-पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर वालों के लिए बड़ा दिन है, क्योंकि आज दो बड़े एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया गया है. 

- पीएम मोदी ने कहा कि इस तपती धूम में आई इतनी भीड़ इस बात को साबित करती है कि मोदी सरकार ने चार साल में विकास किया है. और अब देश सही दिशा में जा रहा है.

टिप्पणियां
- पीएम मोदी ने ईस्टर्न पेरिफेरल एक्स्पेसवे का उद्घाटन किया. - केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि अगले मार्च तक ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का काम पूरा हो जाएगा और आप मेरठ से दिल्ली की यात्रा 40 मिनट में पहुंचेंगे.
- पीएम मोदी जल्द ही रैली को संबधित करेंगे. मंच पर उत्तर प्रदेश के बागपत में पीएम मोदी के साथ राज्यपाल राम नाइक, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, सीएम योगी आदित्यनाथ और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद हैं.  - हरियाणा के कुंडली में पीएम मोदी ने प्रोजेक्ट का 3डी मॉडल और डिजिटल गैलरी का उद्घाटन किया. इस दौरान हरियाणा के सीएम ने उनका स्वागत किया. 
ईस्टर्न पेरिफेरल एक्स्प्रेसवे की खास बात है कि इसकी लंबाई 135 किमी है और इसमें 11 हज़ार करोड़ की लागत आई है. इस एक्सप्रेसवे पर 406 छोटे बड़े पुल बनाए गए हैं. पहले कुंडली से पलवल 4 घंटे लगते थे अब ये दूरी सवा घंटे में पूरी होगी. इनता ही नहीं, दिल्ली का ट्रैफ़िक क़रीब 27 फ़ीसदी कम हो जाएगा. रोज़ाना क़रीब 50 हज़ार वाहन बिना दिल्ली आए हरियाणा से यूपी चले जाएंगे.

VIDEO: पंचायत से पार्लियामेंट तक BJP, ओडिशा में बोले पीएम मोदी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement