NDTV Khabar

पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सबसे बड़ा अम्बेडकरवादी बताया 

उन्होंने कांग्रेस पर पिछडा वर्ग विरोधी पार्टी होने का आरोप लगाते हुए अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों से कहा कि राजग सरकार ने उनके खिलाफ कोई गलत काम नहीं किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सबसे बड़ा अम्बेडकरवादी बताया 

रामविलास पासवान की फाइल फोटो

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी प्रमुख रामविलास पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सबसे बड़ा अम्बेडकरवादी बताया है. उन्होंने कहा कि एससी—एसटी अधिनियम के कड़े प्रावधानों को बहाल रखकर खुद को डॉ बी आर अम्बेडकर के सबसे बड़े अनुयायी के रूप में साबित कर दिया है. लोजपा और दलित सेना द्वारा आज आयोजित दलित, आदिवासी, पिछडा, अतिपिछडा सम्मेलन को संबोधित करते हुए पासवान ने यह बात कही. उन्होंने कांग्रेस पर पिछडा वर्ग विरोधी पार्टी होने का आरोप लगाते हुए अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों से कहा कि राजग सरकार ने उनके खिलाफ कोई गलत काम नहीं किया है.

यह भी पढ़ें: SC/ST एक्ट को लेकर रामविलास पासवान पर बरसे जीतन राम मांझी, कहा- सिर्फ श्रेय लेना चाहते हैं

बिहार में पदोन्नति में आरक्षण के लागू किये जाने के बारे में पासवान ने कहा कि यह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्राथमिकताओं में शामिल है. मुजफ्फरपुर में बालिका गृह में 34 लड़कियों के साथ यौन शोषण मामले को लेकर विपक्ष पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए पासवान ने कहा कि इस मामले में विपक्ष की सभी मांगे पूरी किए जाने के बावजूद उनके द्वारा इस मामले को लेकर दिल्ली में धरना दिया गया. सम्मेलन को पार्टी सांसद चिराग पासवान, राम चंद्र पासवान एवं वीणा देवी सहित बिहार लोजपा प्रमुख और राज्य के पशु संसाधन मंत्री पशुपति कुमार पारस ने भी संबोधित किया.

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का 2019 चुनाव में PM पद को लेकर बड़ा बयान,

गौरतलब है कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब पासवान ने पीएम मोदी की तारीफ में कुछ कहा हो. पिछले ही महीनें पासवान ने कहा था कि इस देश से आरक्षण कोई समाप्त नहीं कर सकता.  उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि देश को पहली बार ऐसा प्रधानमंत्री मिला है, जिसकी नीयत भी साफ है और नीति भी स्पष्ट है. पासवान ने कहा कि आरक्षण हमारा जन्मसिद्ध अधिकार है और उसे कोई नहीं छीन सकता.

टिप्पणियां
VIDEO: सरकार को चिराग ने दी चेतावनी.


प्रधानमंत्री खुद कह चुके हैं कि आरक्षण समाप्त होने का प्रश्न ही नहीं उठता.पासवान ने कहा कि महात्मा गांधी के दो हथियार थे सत्याग्रह और स्वच्छता. उन्होंने कहा कि अफ्रीका के बाद गांधी जी का सत्याग्रह चंपारण में सफल रहा. इस सत्याग्रह ने देश को दिशा दी। यहां उन्होंने स्वच्छता व सत्याग्रह का सबक दिया.  (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement