नकदी की कमी को लेकर राहुल का प्रधानमंत्री पर तंज, पीएम ने सिर्फ नीरव मोदी को 'अच्छे दिन' दिखाए

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पीएम ने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी व मेहुल चोकसी को 'अच्छे दिन' मुहैया कराकर उन्होंने देश की बैंकिंग प्रणाली को बर्बाद कर दिया है.

नकदी की कमी को लेकर राहुल का प्रधानमंत्री पर तंज, पीएम ने सिर्फ नीरव मोदी को 'अच्छे दिन' दिखाए

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना
  • कहा- पीएम ने देश की बैंकिंग प्रणाली को बर्बाद कर दिया
  • अच्छे दिन सिर्फ नीरव मोदी, मेहुल चोकसी जैसों के लिए है
अमेठी:

देश के कई राज्यों में एटीएम से अचानक नकदी गायब होने के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी व मेहुल चोकसी को 'अच्छे दिन' मुहैया कराकर उन्होंने देश की बैंकिंग प्रणाली को बर्बाद कर दिया है. राहुल ने हीरा कारोबारियों द्वारा किए गए बैंकिंग घोटाले पर चुप्पी साधने के लिए भी मोदी की आलोचना की.

यह भी पढ़ें : कैश की किल्लत : NDTV से RBI सूत्र ने कहा, चुनाव के लिए जमा की जा रही नकदी, इसलिए भी दिक्कत

राहुल ने कहा, "मोदीजी ने बैंकिंग प्रणाली को बर्बाद कर दिया. नीरव मोदी 30,000 करोड़ रुपये लेकर भाग गया और प्रधानमंत्री ने एक शब्द भी नहीं कहा." उन्होंने कहा, "हमें कतार में खड़े होने के लिए मजबूर किया गया, क्योंकि उन्होंने हमारी जेब से 500-1000 रुपये के नोट लेकर नीरव मोदी की जेब में डाल दिया." राहुल देश के एटीएम में नगदी नहीं होने के सवाल का जवाब दे रहे थे.

यह भी पढ़ें : नकद की दिक्कत है? परेशान न हों, इन मोबाइल ऐप्लिकेशन्स का इस्तेमाल करें

राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री बजट सत्र के दूसरे चरण में बोलने से डरे हुए थे. इस चरण में विभिन्न पार्टियों द्वारा विरोध-प्रदर्शन की वजह से कामकाज नहीं हो पाया था. उन्होंने कहा, "अगर हमें संसद में राफेल मुद्दे, नीरव मोदी के मामले में बोलने दिया गया होता, तो प्रधानमंत्री हमारा सामना नहीं कर पाते."

VIDEO : देश में अब नोटबंदी जैसे हालात? कई राज्यों में कैश की किल्लत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी व्यक्तिगत तौर पर नीरव मोदी और चोकसी को जानते हैं और उन्हें 'नीरव भाई' और 'मेहुल भाई' कहकर पुकारते थे. राहुल ने कहा, "देश के लिए उनके (प्रधानमंत्री) द्वारा किया गया 'अच्छे दिन' का वादा नीरव मोदी और मेहुल चोकसी समेत केवल 15 लोगों के लिए था. किसान, मजदूर, दिहाड़ी मजदूर समेत इस देश के गरीबों के लिए ये सिर्फ 'बुरे दिन' हैं." 

(इनपुट : IANS)