NDTV Khabar

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईद-उल-फितर के मौके पर दी बधाई, ट्विटर पर इस अंदाज में दिया संदेश

ईद-उल-फितर (Id-ul-Fitr) के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इंग्लिश और उर्दू भाषा की बधाई तस्वीर के साथ ट्वीट किया. इसके साथ ही पीएम मोदी (PM Modi) ने लिखा, ''ईद उल फितर पर सभी को बधाई.''

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईद-उल-फितर के मौके पर दी बधाई, ट्विटर पर इस अंदाज में दिया संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ईद के मौके पर दी बधाई

खास बातें

  1. ईद के मौके पर पीएम मोदी ने दी बधाई
  2. ट्विटर पर लिखा संदेश
  3. देशभर में लोगों ने मस्जिदों में अदा की नमाज
नई दिल्ली:

ईद-उल-फितर (Id-ul-Fitr) के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इंग्लिश और उर्दू भाषा की बधाई तस्वीर के साथ ट्वीट किया. इसके साथ ही पीएम मोदी (PM Modi) ने लिखा, ''ईद उल फितर पर सभी को बधाई.'' देशभर में ईद (Eid 2019) मनाया जा रहा है. दिल्ली, मुंबई, जम्मू कश्मीर, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में लोगों ने मस्जिदों में जाकर नमाज अदा की. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मुख्यमंत्री कमलनाथ, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और एक्टर रजा मुराद ने लोगों को ईद की बधाई दी.

EID 2019: देशभर में ईद का जश्न, दिल्ली, मुंबई और मध्य प्रदेश से सामने आईं तस्वीरें


देशभर में लोग पूरे उत्साह के साथ ईद (EidUlFitr) की खुशियां मना रहे हैं. इस मौके पर पूरे देश से मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा नमाज पढ़ने की तस्वीरें सामने आ रही हैं. दिल्ली की जामा मस्जिद में भी लोगों ने एक साथ मिलकर नमाज अदा की. एक साथ हजारों लोगों द्वारा अल्लाह की इबादत करना एक सुंदर दृश्य था. वहीं महाराष्ट्र के मुंबई में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हमीदिया मस्जिद में नमाज अदा की. मध्य प्रदेश के भोपाल से भी ईद मनाते हुए सुंदर तस्वीरें सामने आईं. यहां बच्चों ने एक-दूसरे को गले लगकर बधाई दी.

टिप्पणियां

दिल्ली में रहेगा सामान्य तापमान, अगले कुछ दिनों में मिल सकती है गर्मी से राहत

सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पाकिस्तान, इंडोनेशिया, ऑस्ट्रेलिया और एशिया के बाकी हिस्सों में भी ईद 5 जून (Eid Date) को मनाई जा रही है. बता दें, रमजान का महीना 30 दिनों तक चलता है. लेकिन इस बार 5 जून को ईद होने पर रमज़ान का महीना सिर्फ 29 दिन का ही रहा. वहीं, साल 2018 में ईद 16 जून को मनाई गई थी.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement