NDTV Khabar

गांधी जयंती : पीएम नरेंद्र मोदी ने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी

तीन साल पहले सरकार बनने के बाद पीएम मोदी ने इस दिन को स्वच्छ भारत दिवस के तौर पर मनाने का ऐलान किया था.

593 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गांधी जयंती : पीएम नरेंद्र मोदी ने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी

पीएम नरेंद्र मोदी ने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की

खास बातें

  1. देशभर में गांधी जयंती पर लोग कर रहे हैं बापू को याद
  2. पीएम मोदी ने राजघाट पहुंचकर दी श्रद्धांजलि
  3. पीएम मोदी ने आज के दिन को स्वच्छ भारत दिवस घोषित किया
नई दिल्ली: आज 2 अक्टूबर यानी गांधी जयंती है. पूरा देश बापू को याद कर रहा है. पीएम मोदी सुबह ही राजघाट पहुंचे और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी श्रद्धांजलि देने के लिए राजघाट पहुंचे थे. दरअसल, तीन साल पहले सरकार बनने के बाद पीएम मोदी ने इस दिन को स्वच्छ भारत दिवस के तौर पर मनाने का ऐलान किया था. इसी कड़ी में पीएम मोदी आज दिल्ली के विज्ञान भवन में स्वच्छ भारत दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.
 
vainkya naidu

Gandhi Jayanti 2017: बापू को इसलिए जानते हैं दुनियाभर के लोग, आज भी कम नहीं हुई महानता

इस मौके पर देश के कई हिस्सों में आयोजित कार्यक्रम में सरकार के मंत्री शिरकत कर रहे हैं. कई जगहों पर स्वच्छता कैंपेन के तहत मैराथन का आयोजन किया गया है. इधर, NDTV भी स्वच्छता से जुड़ा एक कैंपेन चला रहा है. आज पूरे दिन हम क्लीनेथॉन नाम से स्वच्छता कैंपेन चलाएंगे. 

Gandhi Jayanti 2017: बापू के ये विचार बदल देंगे आपके जीने का तरीका इससे पूर्व सफाई को राष्ट्रीय आंदोलन बनाने का आग्रह करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को कहा कि स्वच्छ भारत के लक्ष्य को हासिल करना महात्मा गांधी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी. राष्ट्रपति कोविंद वर्तमान में महाराष्ट्र के आधिकारिक दौरे पर हैं. कोविंद राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर गुजरात का दौरा करेंगे और राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि देंगे. गांधी जयंती की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति ने कहा कि गांधी जयंती महात्मा गांधी के आदर्शों व मूल्यों के प्रति समर्पण का एक अवसर है. महात्मा गांधी का मानना था कि 'स्वच्छता ईश्वर की पूजा की तरह है.उन्होंने कहा, सफाई सिर्फ सरकारी विभागों व सफाई कर्मियों की जिम्मेदारी नहीं है. भारत आज स्वच्छता ही सेवा अभियान के जरिए स्वच्छता की एक निर्णायक लड़ाई लड़ रहा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement