NDTV Khabar

पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप को गिफ्ट की हाउडी मोदी कार्यक्रम के दौरान खींची गई दोनों की तस्वीर

पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की न्यूयॉर्क में हुई मुलाकात के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत के साथ व्यापार समझौता जल्द होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप को गिफ्ट की हाउडी मोदी कार्यक्रम के दौरान खींची गई दोनों की तस्वीर

खास बातें

  1. भेंट की हाउडी मोदी कार्यक्रम की तस्वीर
  2. पीएम मोदी और ट्रंप के बीच हुई द्विपक्षीय वार्ता
  3. दोनों देशों के बीच हुआ व्यापारिक समझौता
न्यूयॉर्क:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)  ने मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को ह्यूस्टन में हुए भव्य 'हाउडी, मोदी' (Howdy Modi) कार्यक्रम के दौरान खींची गई दोनों की फ्रेम की हुई तस्वीर भेंट की. दोनों नेताओं के बीच यहां संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र से इतर हुई बैठक में यह तस्वीर भेंट की गई. मोदी और ट्रंप  ने रविवार को ह्यूस्टन में 50 हजार से अधिक भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित किया था. प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, "ह्यूस्टन की यादें, जहां इतिहास बना. प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हाउडी मोदी कार्यक्रम की फ्रेम की हुई एक तस्वीर भेंट की." तस्वीर में दोनों नेता हजारों भारतीय-अमेरिकियों के बीच मंच पर खड़े हुए दिखाई दे रहे हैं. राष्ट्रपति ट्रंप ने इसके लिये मोदी को धन्यवाद दिया.

Modi-Trump Meeting: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बोले- 'भारत के साथ होगा व्यापार समझौता और फिर...' 


वहीं पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की न्यूयॉर्क में हुई मुलाकात के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत के साथ व्यापार समझौता जल्द होगा.  ट्रंप ने कहा कि जल्द ही उनका देश भारत के साथ एक व्यापार समझौते पर पहुंच जाएगा. इससे दोनों देशों के बीच आर्थिक संबंधों को और मजबूती मिलेगी. ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा, 'हम इस पर अच्छा कर रहे हैं. मुझे लगता है कि जल्द ही हम व्यापार समझौता कर लेंगे.' संवाददाताओं ने उनसे पूछा था कि क्या भारत-अमेरिका वार्ता में किसी व्यापार समझौते की उम्मीद है. 

टिप्पणियां

पाकिस्तान से जारी आतंकवाद के NDTV के सवाल पर बोले डोनाल्ड ट्रंप- PM मोदी इससे निपट लेंगे

इस दौरान दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा हुई. पीएम मोदी ने कहा, 'जहां तक व्यापार का संबंध है मैं बहुत खुश हूं कि ह्यूस्टन में मेरी मौजूदगी में भारतीय कंपनी पेट्रोनेट ने 2.5 अरब डॉलर के समझौते पर हस्ताक्षर किए और इसका मतलब है कि आने वाले वर्षों में इससे 60 अरब डॉलर का व्यापार होगा और 50,000 नौकरियां पैदा होंगी जो मेरे हिसाब से भारत द्वारा की गई बड़ी पहल है.'  (इनपुट-भाषा)

VIDEO: NDTV के सवाल पर बोले ट्रंप, 'आतंक पर मोदी संदेश दे चुके हैं'
  



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement