NDTV Khabar

बीजेपी संसदीय दल की बैठक: PM मोदी ने सांसदों को गांधी जयंती से पटेल जयंती तक पदयात्रा निकालने को कहा

दिल्ली में आज यानी मंगलवार को बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुई. इस बैठक में पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सहित बीजेपी के कई नेता संसद परिसर पहुंचे थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी संसदीय दल की बैठक: PM मोदी ने सांसदों को गांधी जयंती से पटेल जयंती तक पदयात्रा निकालने को कहा

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बीजेपी संसदीय दल की बैठक खत्म
  2. पीएम मोदी ने सांसदों को दिए पदयात्रा के निर्देश
  3. इसकी जानकारी संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने दी
नई दिल्ली:

दिल्ली में आज यानी मंगलवार को बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुई. इस बैठक में पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सहित बीजेपी के कई नेता संसद परिसर पहुंचे थे. इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, "बीजेपी के सभी सांसद महात्मा गांधी के जन्मदिन पर पदयात्रा करेंगे. यह यात्रा दो अक्टूबर को शुरू होगी और 31 अक्तूबर तक चलेगी. कुल 150 किलोमीटर की पदयात्रा होगी. पदयात्रा में विधायक, बीजेपी नेता और कार्यकर्ता भी शामिल होंगे. इस दौरान  सभी बूथों को कवर किया जाएगा. यह यात्रा  हर दिन 15 किलोमीटर तक चलेगी. इस पदयात्रा में महात्मा गांधी की शिक्षा और विचारों का प्रचार प्रसार किया जाएगा. हर बूथ पर वृक्षारोपण भी होगा. यह पदयात्रा राज्य सभा सांसदों को भी करनी होगी."

कर्नाटक में बड़ी मुश्किल में फंसी कांग्रेस, बैठक में नहीं आए ये 12 विधायक


बीजेपी संसदीय दल की बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा भी की गई. इसकी जानकारी संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने दी. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को भाजपा संसदीय पार्टी की बैठक में पार्टी सांसदों को संबोधित करते हुए लोकसभा के साथ-साथ राज्यसभा सदस्यों से भी भाजपा संगठन की ओर से आयोजित होने वाले ऐसे कार्यक्रमों में हिस्सा लेने को कहा.

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने जलियांवाला बाग विधेयक का किया विरोध, बीजेपी ने भी दिया जवाब

उन्होंने कहा, 'राज्यसभा सांसदों को भी संसदीय क्षेत्र अलॉट किया जाएगा. हर संसदीय क्षेत्र में 15-20 टीमें बनाई जाएंगी. हर दिन सांसद 15 किमी. की पदयात्रा करेंगे. इस पदयात्रा के दौरान सभी सांसद गांधी जी और स्वतंत्रता संग्राम पर कार्यक्रम करेंगे और पौधरोपण भी करेंगे. इसके अलावा पार्टी स्तर की एक कमेटी बनाई जाएगी जो इन कार्यक्रमों को लागू करेगी.

टिप्पणियां

VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम: जब अपनी ही पार्टी पर भड़के राजीव प्रताप रूडी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement