विधानसभा चुनाव से पहले बिहार को 16000 करोड़ की सौगात देंगे PM मोदी : सूत्र

सूत्रों के हवाले से जानकारी मिल रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बिहार को 16000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की भेंट देंगे.

विधानसभा चुनाव से पहले बिहार को 16000 करोड़ की सौगात देंगे PM मोदी : सूत्र

बिहार में इस साल विधानसभा चुनाव होंगे. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पीएम नरेंद्र मोदी बिहार को देंगे सौगात
  • बिहार को 16000 करोड़ की सौगात
  • बिहार में इस साल होंगे विधानसभा चुनाव
नई दिल्ली:

बिहार (Bihar Assembly Elections 2020) में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. सत्ता पर काबिज होने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां पूरा दमखम लगा रही हैं. सूत्रों के हवाले से जानकारी मिल रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बिहार को 16000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की भेंट देंगे. अगले 10 दिनों में पीएम बिहार के लिए विभिन्न परियोजनाओं को शुरू करेंगे. ये बुनियादी ढांचे के विकास के लिए और बिहार के लोगों का जीवन स्तर सुधारने के लिए होंगे.

ये प्रोजेक्ट एलपीजी पाइपलाइन, एलपीजी बॉटलिंग प्लांट, नमामि गंगे के तहत सीवेज ट्रीटमेंट प्लान, जल प्रदाय योजनाएं, नदी तट विकास, नई रेलवे लाइनें, रेलवे पुल, विद्युतीकरण, हाइवे और पुल निर्माण से जुड़ी हैं. वे कई अलग-अलग कार्यक्रमों में अगले 10 दिनों में बिहार के लोगों से चर्चा करेंगे. इन परियोजनाओं की लागत 16000 करोड़ रुपये से भी अधिक है. इस तरह कोविड संकट काल में सरकारी खर्च बढ़ाकर वृद्धि दर को तेज करने का प्रयास किया जाएगा.

रघुवंश प्रसाद के RJD से इस्‍तीफे पर लालू यादव का खत, 'आप कहीं नहीं जा रहे, समझ लीजिए..'

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी 13 सितम्बर को प्रदेश से जुड़ी पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस मंत्रालय की 901 करोड़ रुपये की तीन योजनाओं का वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से शुभारंभ करेंगे. डिप्टी सीएम ने बताया कि पीएम मोदी पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर पाइपलाइन के दुर्गापुर-बांका खंड के 634 करोड़ रुपये की लागत से 193 किलोमीटर लम्बी पाइपलाइन के साथ ही बांका में ही 131 करोड़ रुपये की लागत से एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का उद्घाटन करेंगे.

बिहार चुनाव में चंद्रशेखर की एंट्री, बीजेपी और नीतीश को हराने के लिए किसी से भी कर लेंगे गठबंधन

सुशील मोदी ने आगे कहा कि इसके अलावा प्रधानमंत्री इसी दिन 136 करोड़ रुपये की लागत से पूर्वी चम्पारण के सुगौली में एक नये एलपीजी प्लांट का भी शुभारंभ करेंगे. उन्होंने कहा कि उद्घाटन समारोह को प्रधानमंत्री के साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी संबोधित करेंगे. (इनपुट भाषा से भी)

Newsbeep

VIDEO: क्या कांग्रेस बंगाल चुनाव मे रिया चक्रवर्ती को बनाएगी मुद्दा ?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com