PM की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक कुछ ही देर में, 'ऐतिहासिक फैसलों' की उम्मीद : सूत्र

पीएम मोदी की अगुवाई में आज केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होनी है. पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल में प्रवेश करने के बाद यह पहली बैठक होगी.

PM की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक कुछ ही देर में, 'ऐतिहासिक फैसलों' की उम्मीद : सूत्र

पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल में प्रवेश करने के बाद यह पहली बैठक होगी

नई दिल्ली:

पीएम मोदी की अगुवाई में आज केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होनी है. पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल में प्रवेश करने के बाद यह पहली बैठक होगी. इस मीटिंग में बड़े फैसले लिए जाने की उम्मीद जताई जा रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में APMC Act की जगह नए कानून को  मंजूरी मिल सकती है. अध्यादेश के जरिए इन नए कानून को लागू करने का प्रस्ताव पेश किया जा सकता है. किसान जिसे चाहे उसे अनाज बेचने की अनुमति मिल सकती है. एक राज्य से दूसरे राज्य में जाकर अनाज बेचने की भी छूट मिल सकती है. इसके अलावा  Micro Small and Medium Enterprises Development Act, 2006 (MSMED Act) में बदलाव का प्रस्ताव भी शामिल है. MSME की परिभाषा में बदलाव के प्रस्ताव को छूट मिलने का अनुमान है. सूत्रों के अनुसार  MSME के लिए टर्नओवर और निवेश की सीमा बढ़ाई जा सकती है. 

Newsbeep

बताते चलें देश में आज से लॉकडाउन का नया चरण शुरू हो गया जोकि 30 जून तक चलेगा. सरकार ने इसे लॉकडाउन के बजाय अनलॉक 1 कहा है. इस चरण में सरकार ने कन्टेनमेंट जोन को छोड़कर बाकी जगहों पर मॉल और रेस्टोरेंट को भी खोलने की इजाजत दे दी है. अब 8 जून से मॉल और रेस्टोरेंट खुल सकेंगे. गृह मंत्रालय (एमएचए) ने कन्टेनमेंट जोन के बाहर के क्षेत्रों को फिर से खोलने के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं. ये दिशानिर्देश आज से लागू होंगे और 30 जून तक प्रभावी रहेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: 'मन की बात' में बोले प्रधानमंत्री मोदी- कोरोना की लड़ाई लंबी