PMC बैंक धनशोधन मामले में ED ने संजय राउत की पत्नी वर्षा को फिर तलब किया

पहली बार चार जनवरी को केन्द्रीय एजेंसी ने धन शोधन निषेध कानून (पीएमएलए) के तहत वर्षा से पूछताछ की थी और उनका बयान दर्ज किया था.

PMC बैंक धनशोधन मामले में ED ने संजय राउत की पत्नी वर्षा को फिर तलब किया

संजय राउत की पत्‍नी वर्षा को ED ने फिर पूछताछ के लिए 11 जनवरी को तलब किया है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • वर्षा राउत को अब 11 जनवरी को तलब किया गया
  • इससे पहले चार जनवरी को हो चुकी है पूछताछ
  • राज्‍यसभा सांसद और शिवसेना नेता हैं संजय राउत
मुंबई:

PMC Bank money laundering case: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 4,300 करोड़ रुपये के पीएमसी बैंक धन शोधन मामले (PMC Bank money laundering case) की जांच के सिलसिले में शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत (Varsha Raut) को फिर से पूछताछ के लिए 11 जनवरी को तलब किया है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पहली बार चार जनवरी को केन्द्रीय एजेंसी ने धन शोधन निषेध कानून (पीएमएलए) के तहत वर्षा से पूछताछ की थी और उनका बयान दर्ज किया था.सूत्रों ने बताया कि एजेंसी उनसे और पूछताछ करना चाहती है, इसलिए उन्हें फिर से 11 जनवरी को तलब किया गया है.

संजय राउत ने कहा- BJP विरोधियों को परेशान करना ही ED का ‘राष्ट्रीय दायित्व' जान पड़ता है

एजेंसी कथित बैंक ऋण घोटाला मामले के एक आरोपी प्रवीण राउत की पत्नी द्वारा 55 लाख रुपये अंतरित करने के मामले में उनकी भूमिका की जांच कर रही है.प्रवीण राउत गुरु आशीष कंस्ट्रक्शंस कंपनी के निदेशक हैं और बताया जा रहा है कि यह कंपनी बैंक घोटाला मामले में आरोपी एचडीआईएल की सहायक कंपनी है.पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा प्रवीण राउत को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. ईडी ने हाल ही में प्रवीण राउत की 72 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है और उनसे तथा उनकी पत्नी माधुरी राउत से पूछताछ की है.


"मेरे पास BJP की फाइल, 121 लोगों के नाम शामिल" : पत्नी को समन जारी होने पर बोले संजय राउत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एजेंसी का आरोप है कि ऋण के नाम पर प्रवीण राउत ने बैंक के 95 करोड़ रुपये का गबन किया है और उस राशि में से 1.6 करोड़ रुपये उसने अपनी पत्नी माधुरी को दिए. माधुरी ने उसमें से दो बार में 55 लाख रुपये संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को ब्याज रहित ऋण के रूप में दिये.ईडी ने कहा था, ‘‘इस धन का उपयोग मुंबई के दादर ईस्ट में फ्लैट खरीदने के लिए किया गया.''जांच में पता चला कि वर्षा राउत और प्रवीण राउत ‘‘अवनी कंस्ट्रक्शंस में साझेदार हैं और वर्षा को महज 5,625 रुपये का निवेश करके कंपनी से 12 लाख रुपये प्राप्त हुए.'' उसने कहा, ‘‘12 लाख रुपये का ऋण अब भी बकाया है.''संजय राउत (59) राज्यसभा के सदस्य और महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना के प्रवक्ता हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)