गोडसे को 'देशभक्त' बताने के बाद बैकफुट पर प्रज्ञा ठाकुर, आज लोकसभा में मांग सकती हैं माफी 

प्रज्ञा ठाकुर आज लोकसभा में अपने बयान पर सफाई देकर माफी मांग सकती हैं. प्रज्ञा ठाकुर से जुड़े क़रीबी सूत्रों के मुताबिक उनकी टिप्पणी शहीद उधम सिंह को लेकर थी.

गोडसे को 'देशभक्त' बताने के बाद बैकफुट पर प्रज्ञा ठाकुर, आज लोकसभा में मांग सकती हैं माफी 

बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बीजेपी की सांसद हैं प्रज्ञा सिंह ठाकुर
  • गोडसे को बताया था देशभक्त
  • आज लोकसभा में मांग सकती हैं माफी
नई दिल्ली :

BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur) द्वारा गोडसे को 'देशभक्त' बताने के बाद मचा सियासी बवाल थमता नहीं दिख रहा है. जानकारी के मुताबिक प्रज्ञा ठाकुर आज लोकसभा में अपने बयान पर सफाई देकर माफी मांग सकती हैं. प्रज्ञा ठाकुर से जुड़े क़रीबी सूत्रों के मुताबिक उनकी टिप्पणी शहीद उधम सिंह को लेकर थी. प्रज्ञा ठाकुर ने बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, महासचिव भूपेन्द्र यादव और संसदीय कार्य मंत्री से मुलाकात की और अपने बयान पर पार्टी को सफाई दी. वहीं, दूसरी तरफ विपक्ष के सांसदों ने प्रज्ञा की भर्त्सना के लिए प्रस्ताव बनाया है. इस प्रस्ताव पर पचास से अधिक सांसदों के दस्तखत हैं. 

गोडसे को 'देशभक्त' बताए जाने वाली टिप्पणी पर प्रज्ञा ठाकुर की सफाई

आपको बता दें कि प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur) ने बुधवार को तब एक टिप्पणी कर विवाद खड़ा कर दिया था जब द्रमुक सदस्य ए राजा अदालत के समक्ष नाथूराम गोडसे द्वारा दिये गए उस बयान को उद्धृत कर रहे थे कि उसने महात्मा गांधी को क्यों मारा. ठाकुर की टिप्पणी को लेकर विपक्षी सदस्यों द्वारा विरोध जताए जाने के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि एसपीजी (संशोधन) विधेयक पर चर्चा के दौरान सिर्फ द्रमुक नेता का बयान ही रिकॉर्ड में जाएगा. लोकसभा सचिवालय ने बाद में एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि ठाकुर की टिप्पणी 'दर्ज नहीं की गई है.हालांकि भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने विवाद बढ़ने के बाद इस मामले पर सफाई दी है.  

'गदर' फिल्म के डायरेक्टर को प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर आया गुस्सा, बोले- कत्ल तो कत्ल है, कोई कैसे...

प्रज्ञा ठाकुर ने ट्वीट करते हुए कहा कि यह झूठ है, मैंने केवल ऊधम सिंह का अपमान नहीं सहा. उन्होंने लिखा है, 'कभी-कभी झूठ का बवंडर इतना गहरा होता है कि दिन में भी रात लगने लगती है लेकिन सूर्य अपना प्रकाश नहीं खोता. पलभर के बवंडर में लोग भ्रमित न हों सूर्य का प्रकाश स्थाई है. सत्य यही है कि कल मैंने ऊधम सिंह जी का अपमान नहीं सहा बस.' बता दें, प्रज्ञा ठाकुर की इस टिप्पणी पर भाजपा ने भी कार्रवाई की है. केंद्र सरकार ने उनका नाम रक्षा मामलों की समिति से हटा दिया है. दूसरी तरफ, कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों ने प्रज्ञा ठाकुर के बयान के बहाने पर बीजेपी पर तीखा हमला बोला है और उन्हें पार्टी से निकालने की मांग की है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: नाथूराम को देशभक्त कहना तो दूर, देशभक्त मानने की सोच भी निंदापूर्ण: राजनाथ सिंह