कोरोना संकट पर मुख्यमंत्रियों संग बैठक में बोले प्रधानमंत्री मोदी- टेस्टिंग पर बल देना बहुत ज़रूरी क्योंकि...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की.

कोरोना संकट पर मुख्यमंत्रियों संग बैठक में बोले प्रधानमंत्री मोदी- टेस्टिंग पर बल देना बहुत ज़रूरी क्योंकि...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की. बैठक में देश में चल रहे कोरोना संकट पर पीएम ने कहा, 'टेस्टिंग पर बल देना बहुत ज़रूरी है, जिससे हम संक्रमितों को आइसोलेट कर इलाज करें... टेस्टिंग क्षमता का पूरा इस्तेमाल हो, और उसे एक्सपैन्ड भी किया जाए...'. साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा, 'हमें हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर को मज़बूत करना है, जिससे हर कोरोना पीड़ित का इलाज हो सके... रिकवरी रेट में बढ़ोतरी हुई है... फेस कवर, मास्क और सैनिटाइज़र का इस्तेमाल बहुत महत्वपूर्ण है...'

गौरतलब है कि दुनिया के तमाम देशों के साथ-साथ भारत में भी कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. एक दिन में करीब 11 हजार नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 3.54 लाख के पार पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस मरीज़ों की कुल संख्या 3,54,065 हो गई है और जबकि इस वायरस से अब तक 11,903 लोगों की मौत हो चुकी है.

वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 10,974 नए मामले सामने आए हैं. 2003 लोगों की जान गई है. राज्यों द्वारा COVID-19 से हुई मौतों के आंकड़े अपडेट कर दिए जाने की वजह से पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस की वजह से मरने वालों की तादाद पहली बार 2,000 पार कर गई. हालांकि, राहत की बात यह है कि 1,86, 935 मरीज़ कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. रिकवरी रेट 52.79 प्रतिशत पर पहुंच गया है. 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ''अनलॉक 1.0'' के दौरान कोरोना वायरस को फैलने से रोकने पर राज्यों से विचार-विमर्श जारी रखते हुए बुधवार को 14 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों और उनके प्रतिनिधियों से बातचीत की. प्रधानमंत्री लगातार दूसरे दिन राज्यों से ऑनलाइन बातचीत कर रहे हैं. इसमें महाराष्ट्र,दिल्ली, कर्नाटक, गुजरात, उत्तर प्रदेश और बिहार समेत अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने शिरकत की. इस वार्ता का महत्व इसलिए भी है, क्योंकि देश में कोरोना वायरस के अधिकतर मामले इन्हीं में से कुछ राज्यों से सामने आए हैं.
 

प्रधानमंत्री ने कहा- जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com