SPG बिल पर चर्चा के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने बताई वजह, प्रियंका गांधी की सुरक्षा में कैसे हुई थी चूक...

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) के घर हुई सरक्षा में चूक एक 'इत्तेफाक' था. हालांकि इसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

खास बातें

  • प्रियंका गांधी की सुरक्षा में सेंध के दिए गए जांच के आदेश
  • इस मामले में तीन सुरक्षाकर्मियों को किया गया है सस्पेंड
  • अमित शाह ने SPG बिल पर चर्चा के दौरान कही यह बात
नई दिल्ली:

स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) संशोधन बिल लोकसभा के बाद राज्यसभा से भी पास हो गया है. बिल पर वोटिंग के दौरान कांग्रेस सांसदों ने राज्यसभा से वॉकआउट किया. गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि सरकार ने गांधी परिवार से सुरक्षा वापस नहीं ली है बल्कि सिर्फ बदलाव किया है. जो रक्षा मंत्री, गृह मंत्री और उपराष्ट्रपति और राष्ट्रपति को सुरक्षा मिली है, वही उनको भी मिली है. इस दौरान अमित शाह ने प्रियंका गांधी की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर भी बात की. बता दें कि पिछले महीने प्रियंका गांधी के घर में एक महिला सहित पांच लोग बिना किसी रोकटोक के अंदर घुस गए थे. 

 


अमित शाह ने कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) के घर हुई सरक्षा भंग एक 'इत्तेफाक' था. प्रियंका गांधी के घर जो सुरक्षा है इसमें राहुल गांधी, रॉबर्ट वाड्रा सुरक्षा जांच के बिना अंदर आते हैं. सुरक्षाकर्मियों के पास एक सूचना आई कि राहुल गांधी एक काली सफारी गाड़ी में आने वाले हैं. ठीक उसी समय एक काली सफारी गाड़ी आई और उसमें शारदा त्यागी कांग्रेस कमिटी खरगोरा मेरठ की नेता थीं. चूंकि समय भी वही था, इसलिए वह बिना सिक्यॉरिटी जांच के अंदर चली गईं. समय वही था और गाड़ी भी काली थी तो सिक्यॉरिटी एजेंसियों ने उन्हें जाने दिया. यह एक इत्तेफाक था. इसके बावजूद हमने इस मामले की उच्चस्तरीय जांच का आदेश दिया है. इस मामले में तीन सुरक्षाकर्मियों को सस्पेंड किया गया है.

गांधी परिवार से SPG सुरक्षा हटाने पर बोले अमित शाह, बदले की भावना मेरी पार्टी का संस्कार नहीं... 

बता दें कि बीते 25 नवंबर को प्रियंका गांधी के घर के बगीचे के पास बने बरामदे में एक लड़की सहित पांच लोग कार लेकर घुस गए थे. इसके बाद कार से उतरकर वे सभी लोग प्रियंका गांधी के बगीचे में गए और कांग्रेस नेता के साथ फोटो खिंचवाने की बात कही. सूत्रों ने कहा कि परिवार उत्तर प्रदेश के एक शहर से उनके साथ फोटो क्लिक करने के लिए आया था. इस घटना से प्रियंका गांधी हैरान थीं, हालांकि उनलोगों के साथ उन्होंने फोटो खिंचवाई. 

कल तक BJP के साथ खड़ी शिवसेना ने ही उठाए अब उसके फैसले पर सवाल, कहा- गांधी परिवार की सुरक्षा...

सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया था कि इन लोगों को देखकर प्रियंका गांधी हैरान थीं, क्योंकि किसी भी आगंतुक ने उनसे मिलने के लिए समय नहीं लिया था. सीआरपीएफ कर्मियों द्वारा उनसे मिलने के लिए निर्धारित किसी भी आगंतुक के बारे में सूचित नहीं किया गया था. सीआरपीएफ से यह भी पूछा गया है कि आगंतुक उनकी जानकारी के बिना अंदर कैसे आए, वह भी एक कार में बैठकर. सूत्रों ने बताया कि जैसे ही सीआरपीएफ को सुरक्षा में चूक का अहसास हुआ पूरे कंपाउंड को अलर्ट कर दिया गया. बता दें कि हाल ही में प्रियंका गांधी, उनकी मां सोनिया गांधी और भाई राहुल गांधी की एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली गई है और उन्हें जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी गई है.

VIDEO: प्रियंका गांधी की सुरक्षा में हुई चूक, घर में घुसी अनजान कार

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com