NDTV Khabar

Pulwama Attack: वीवी वसंत कुमार ने पत्नी को भेजी थीं कोहरे की तस्वीरें, कहा- पहुंचने में थोड़ी देर और लगेगी, लेकिन...

सीआरपीएफ जवान वीवी वसंत कुमार ने बृहस्पतिवार की सुबह आखिरी बार केरल के वायनाड में अपने घर फोन किया था.

395 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Pulwama Attack: वीवी वसंत कुमार ने पत्नी को भेजी थीं कोहरे की तस्वीरें, कहा- पहुंचने में थोड़ी देर और लगेगी, लेकिन...
तिरुवनंतपुरम:

सीआरपीएफ जवान वीवी वसंत कुमार ने बृहस्पतिवार की सुबह आखिरी बार केरल के वायनाड में अपने घर फोन किया था, उस वक्त वे और उनके साथी 78 गाड़ियों के काफिले के साथ जम्मू से श्रीनगर के रास्ते में थे. उनकी पत्नी शीना बी उस दिन को याद करते हुए कहती हैं कि करीब 10 बजे वसंत ने मुझे धुंध और कोहरे की तस्वीरें भेजी थीं. इसके बाद फोन करके कहा कि उन्हें पहुंचने में चार-पांच घंटे लगेंगे. इसके बाद जब मैंने कुछ घंटों बाद फोन किया तो कोई जवाब नहीं मिला. रविवार को जब वसंत कुमार का पार्थिव शरीर उनके घर पहुंचा तो चारों तरफ मातम पसर गया. वसंत के दो बच्चे हैं, एक 5 साल का और दूसरा 8 साल का. आंसुओं में डूबी उनकी पत्नी शीना कहती हैं, 'अब मेरे पति और पिता दोनों इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन मैं अपने बच्चों की अच्छी परवरिश करना चाहती हूं'.

Pulwama Terror Attack: अब सभी पाकिस्तानी सामानों पर भारत सरकार ने लगाया 200 फीसदी सीमा शुल्क


वसंत के रिश्तेदार विष्णु आर कहते हैं, 'वसंत कुछ दिनों पहले ही घर आए थे. उन्होंने परिवार के लिए दो-तीन महीनों के राशन आदि का इंतजाम कर दिया था और कुछ दिनों बाद एक पारिवारिक कार्यक्रम में आने का वादा किया था. पूरे परिवार की जिम्मेदारी उनके कंधों पर थी. वही कमानेवाले थे'. वसंत के चचेर भाई सजीव आरवी ने बताया कि हमने पहले ही राज्य सरकार से केरल वेटनरी एंड एनिमल साइंसेज इंस्टीट्यूट में वसंत की पत्नी शीना के लिए स्थाई नौकरी की मांग की. वह कहते हैं कि 'शीना पढ़ी-लिखी हैं और इसी संस्थान में पिछले तीन सालों से असिस्टेंट के तौर पर काम कर रही हैं. हमने उनको स्थायी करने की मांग की है. 

पुलवामा हमले पर भड़के कुमार विश्वास, कहा- कंठ में कोई गीला गोला सा अटक रहा है...

टिप्पणियां

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को सीआरपीएफ (CRPF) के एक काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ था, जिसमें इस अर्धसैनिक बल के कम से कम 40 जवान शहीद हो गए थे और कई घायल हुए थे. वीवी वसंत कुमार भी इस फिदायीन हमले में शहीद हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान बेस्ड आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है. इसके बाद भारत ने पाकिस्तान पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत सरकार ने शनिवार को एक और कड़ा कदम उठाते हुये पाकिस्तान से आयातित होने वाले सभी सामानों पर सीमा शुल्क तत्काल प्रभाव से बढ़ाकर 200 प्रतिशत कर दिया. पाकिस्‍तान से एमएफएन का दर्जा वापस लिये जाने के बाद वहां से आयात होने वाली सभी वस्‍तुओं पर 200 फीसदी का सीमा शुल्‍क तत्‍काल रूप से लागू हो गया है.  

VIDEO: जम्मू कश्मीर में CRPF काफिले पर आतंकी हमला, 40 जवान शहीद


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement