राहुल गांधी ने भाजपा पर बोला हमला, कहा पार्टी ने देश की छाती पर छुरा मारा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा पर बड़ा हमला बोला है.,उन्होंने कहा कि, भाजपा सरकार के जातिवादी रवैये ने देश की छाती पर छुरा मारा है.

राहुल गांधी ने भाजपा पर बोला हमला, कहा पार्टी ने देश की छाती पर छुरा मारा

राहुल गांधी

भोपाल :

मध्यप्रदेश के धार जिले में आरक्षकों (कांस्टेबल) की भर्ती में स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान आरक्षित वर्ग के चयनित उम्मीदवारों के सीने पर उनके वर्ग 'एससी-एसटी' दर्ज किए जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट कर इसे 'देश की छाती पर छुरा मारने' वाला कदम बताया है. राहुल ने ट्वीट किया,"भाजपा सरकार के जातिवादी रवैये ने देश की छाती पर छुरा मारा है. मध्यप्रदेश में युवाओं के सीने पर एससी-एसटी लिखकर देश के संविधान पर हमला किया है. ये भाजपा और आरएसएस की सोच है. यही सोच कभी दलितों के गले में हांडी टंगवाती थी, शरीर में झाड़ू बंधवाती थी, मंदिर में घुसने नहीं देती थी. हम इस सोच को हराएंगे".


वहीं, प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस कृत्य को भाजपा की समाज को बांटने वाली सोच का प्रतीक बताया है. उन्होंने कहा, "यह भाजपा सरकार की मानसिकता का उदाहरण है, उसकी सिर्फ एक ही सोच और विचारधारा है कि देश को धर्म के नाम पर बांटो, जाति के नाम पर बांटो. अब तो यह हाल हो गया है कि आपकी जाति छाती पर अंकित की जा रही है. यह कलंक दिवस है. इसके लिए शिवराज और मोदी जिम्मेदार हैं".

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश में कॉन्स्टेबलों की भर्ती पर विवाद, उम्मीदवारों के सीने पर प्रशासन ने लिखा- SC/ST 

गौरतलब है कि धार जिले में आरक्षकों की भर्ती के तहत उनका स्वास्थ्य परीक्षण चल रहा है. उम्मीदवारों की पहचान के लिए जिला अस्पताल ने एक अनोखा तरीका अपनाया है. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के सीने पर ही उनका वर्ग दर्ज कर दिया गया. इस मामले के तूल पकड़ने पर राज्य के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने जांच के आदेश दिए हैं. 

यह भी पढ़ें : राहुल की खुर्शीद को नसीहत : जब पार्टी आरएसएस के खिलाफ लड़ रही है तो मिलकर प्रयास करना होगा 


VIDEO: मिशन 2019 इंट्रो : राहुल-लालू की मुलाकात पर सवाल


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com