NDTV Khabar

UN में सुषमा के भाषण पर राहुल गांधी ने कसा तंज, ट्वीट कर साधा निशाना

संयुक्त राष्ट्र महासभा में शनिवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के भाषण की हर ओर तारीफ हो रही है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी सुषमा की तारीफ करते हुए उनपर तंज कसा. 

2.6K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
UN में सुषमा के भाषण पर राहुल गांधी ने कसा तंज, ट्वीट कर साधा निशाना

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कांग्रेस सरकार की 'दूरदर्शिता को मान्यता' देने के धन्यवाद: राहुल गांधी
  2. सुषमा स्वराज ने अपने भाषण ने IIT, IIM जैसे संस्थानों का किया था जिक्र
  3. राहुल गांधी ने शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा को किया था संबोधित
नई दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र महासभा में शनिवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के भाषण की हर ओर तारीफ हो रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी सुषमा के भाषण के बाद ट्वीट किया था कि उन्होंने देश का मान बढ़ाया है. वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी सुषमा की तारीफ करते हुए उनपर तंज कसा. 

यह भी पढ़ें:  UN में सुषमा स्‍वराज ने पाकिस्तान को सुनाई खरी-खरी, भाषण की 10 खास बातें

मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया
सुषमा स्वराज ने अपने संबोधन के दौरान पाकिस्तान को घेरने के साथ-साथ मोदी सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया था. विदेश मंत्री ने संयुक्त राष्ट्र में आईआईएम और आईआईटी को भारत की उपलब्धि बताते हुए पाकिस्तान पर निशाना साधा था. 
sushma swaraj at un afp 650

विदेश मंत्री ने कहा था कि भारत ने आईआईटी, आईआईएम और एम्स जैसे संस्थान बनाए, जबकि पाकिस्तान ने एलईटी, जेईएम, हिज्बुल मुजाहिद्दीन और हक्कानी नेटवर्क जैसे आतंकी गुट तैयार किए. इसके बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष ने रविवार को ट्वीट कर सुषमा को धन्यवाद देने के साथ-साथ मोदी सरकार पर तंज कसा. राहुल गांधी ने सुषमा स्वराज का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार की 'दूरदर्शिता को मान्यता' देने के लिए धन्यवाद. 'सुषमा जी, आखिर में कांग्रेस सरकारों के महान विजन और आईआईटी, आईआईएम की स्थापना जैसी उपलब्धियों को स्‍वीकार करने के लिए धन्‍यवाद'. 

VIDEO:हम गरीबी से लड़ रहे हैं, हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान हमसे लड़ रहा है : सुषमा स्वराज

आत्ममंथन करे पाकिस्तान
सुषमा ने पाकिस्तानी नेताओं से कहा कि वे इस पर आत्ममंथन करें कि भारत क्यों वैश्विक आईटी महाशक्ति के तौर पर जाना जाता है और पाकिस्तान की पहचान ‘आतंकवाद के निर्यात के कारखाने’ की है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement