अरुण जेटली को लेकर राहुल गांधी के ट्वीट पर बीजेपी का विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव, आज राज्यसभा में हो सकती है चर्चा

कल विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव भूपेंद्र यादव ने दिया था और कहा था कि Arun Jaitley को Jaitlie लिखकर राहुल ने मजाक उड़ाया जो गरिमा के खिलाफ है.

अरुण जेटली को लेकर राहुल गांधी के ट्वीट पर बीजेपी का विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव, आज राज्यसभा में हो सकती है चर्चा

अरुण जेटली को लेकर राहुल गांधी के ट्वीट पर विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव, आज राज्यसभा में चर्चा संभव- फाइल फोटो

खास बातें

  • राहुल गांधी के अरुण जेटली पर ट्वीट पर विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव
  • राज्यसभा में आज हो सकती है चर्चा
  • भूपेंद्र यादव के मुताबिक जेटली ने बयान सदन के नेता के तौर पर दिया था
नई दिल्ली:

राज्यसभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अरुण जेटली पर ट्वीट को लेकर बीजेपी के विशेषाधिकार हनन के प्रस्ताव पर आज राज्यसभा के सभापति विचार कर सकते हैं. कल विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव भूपेंद्र यादव ने दिया था और कहा था कि Arun Jaitley को Jaitlie लिखकर राहुल ने मजाक उड़ाया जो गरिमा के खिलाफ है.

बेटे राहुल को कांग्रेस की कमान सौंपने के बाद साइकिल चलाकर छुट्टियां मना रही हैं सोनिया

भूपेंद्र यादव के मुताबिक जेटली ने बयान सदन के नेता के तौर पर दिया था. किसी भी सांसद के नाम को जानबूझकर बिगाड़ना उसकी मर्यादा का हनन है. यह पूरा मामला विशेषाधिकार हनन समिति को सौंपा जा सकता है. इस पूरे मामले पर सभापति एम वेंकैया नायडू फैसला करेंगे. 1954 में एनसी चटर्जी के मामले में फैसला हुआ था कि अगर मानहानि करने वाला दूसरे सदन का हो तो भी विचार हो सकता है.

संसद में जेटली की सफाई के बाद राहुल ने कसा 'तंज', ट्वीट कर साधा निशाना

बता दें कि गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा पर संविधान पर हमले करने और राजनीतिक फायदे के लिए झूठ बोलने का आरोप लगाया. उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस संविधान तथा प्रत्येक भारतीय के अधिकारों की रक्षा के लिए लड़ती रहेगी.

VIDEO- विधानसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी का पहला गुजरात दौरा


कांग्रेस के कल स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राहुल ने यहां कहा, कांग्रेस पार्टी का गौरवशाली इतिहास रहा है. यह एक शताब्दी से अधिक समय से लोगों के भले के लिए काम कर रही है. कांग्रेस ने अपने देशवासियों की मदद से कई उपलब्धियां हासिल की हैं.'


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com