Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

खुशवंत सिंह के उपन्यास को भारतीय रेलवे ने बताया अश्लील, स्टेशन के स्टॉल से हटाने के दिए निर्देश

रमेश चंद्र रत्न ने बुधवार को भोपाल रेलवे स्टेशन पर निरीक्षण के दौरान प्रसिद्ध लेखक खुशवंत सिंह के उपन्यास 'औरतें, सेक्स, लव और लस्ट' को अश्लील करार देते हुए बुक स्टॉल से हटाने का निर्देश दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
खुशवंत सिंह के उपन्यास को भारतीय रेलवे ने बताया अश्लील, स्टेशन के स्टॉल से हटाने के दिए निर्देश

खुशवंत सिंह के उपन्यास पर प्रतिबंध

भोपाल:

रेलवे बोर्ड की यात्री सेवा समिति के अध्यक्ष रमेश चंद्र रत्न ने बुधवार को भोपाल रेलवे स्टेशन पर निरीक्षण के दौरान प्रसिद्ध लेखक खुशवंत सिंह के उपन्यास 'औरतें, सेक्स, लव और लस्ट' को अश्लील करार देते हुए बुक स्टॉल से हटाने का निर्देश दिया है. भोपाल रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का निरीक्षण करने के दौरान रमेश चंद्र रत्न ने बुक स्टॉल पर लेखक खुशवंत सिंह के उपन्यास के अलावा कुछ और पुस्तकों की बिक्री पर आपत्ति प्रकट की और स्टॉल संचालक को चेतावनी दी.

रमेश चंद्र रत्न ने संवाददाताओं से कहा, "अधिकारियों को भी इसके लिये सचेत किया और निर्देशित किया है कि अश्लील चीजें किसी बुक स्टॉल पर नहीं मिलने दें." उन्होंने कहा, "हम कोई चीज ऐसी नहीं चलने देना चाहते हैं जिससे नई पीढ़ी को कोई आघात पहुंचे." उन्होने भोपाल रेलवे स्टेशन की स्वच्छता और यात्री सुविधाओं का निरीक्षण करने के बाद संतोष व्यक्त किया. 

'सेक्‍स पर इतना द‍िखावा क्‍यों' जैसी बात कहने वाले खुशवंत सिंह के 6 शानदार Quotes


टिप्पणियां

गौरतलब है कि खुशवंत सिंह अपने बेबाक और बिंदास लेखन और बातों के लिए जाना जाते थें. लव, लस्ट, शराब और महिलाएं, उनके कुछ सबसे प्रिय विषयों में से एक थे. उन्होंने अपने जीवन में 80 से ज़्यादा किताबें लिखीं थी.
 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... NPR के मुद्दे पर चल रही बहस में नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव से कहा, 'मत बोला करो ज्यादा'

Advertisement