दिल्ली सहित देश के कई हिस्सों में बारिश, गिर सकता है पारा

दिल्ली में मौसम विभाग ने मंगलवार को ही आशंका जताई थी कि अगले 24 घंटों में हल्की बारिश दिल्ली और आसपास के क्षेत्र में हो सकती है.

दिल्ली सहित देश के कई हिस्सों में बारिश, गिर सकता है पारा

दिल्ली में बारिश, बदला मौसम

नई दिल्ली:

दिल्ली में बुधवार को हल्की बारिश के साथ मौसम में बदल गया है. मंगलवार को भी दिल्ली में बूंदाबांदी हुई थी, जिसके बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले समय में तापमान में और भी गिरावट की संभावना है. देश के उत्तर और दक्षिण-पूर्व राज्यों में बारिश की संभावना है. दिल्ली में मौसम विभाग ने मंगलवार को ही आशंका जताई थी कि अगले 24 घंटों में हल्की बारिश दिल्ली और आसपास के क्षेत्र में हो सकती है.

दिल्ली में बूंदाबांदी, फिर लुढ़क सकता है पारा, यूपी में भी बारिश के आसार

सोमवार को शहर का न्यूनतम तापमान 9.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. उत्तर भारत में 7 से 9 जनवरी के बीच बारिश होने की संभावना पहले से व्यक्त की गई थी, जिससे दिल्ली के तापमान में गिरावट आएगी. इससे पहले भारत मौसम विज्ञान विभाग ने ट्वीट किया था, "नवीनतम सैटेलाइट तस्वीरें उत्तर-पश्चिम भारत (जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों) पर संवहनी बादल दिखाती है.' मंगलवार को, शहर में 20-25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के चलने के आसार भी हैं.

Weather Report: उत्तर भारत में तापमान बढ़ने से लोगों को मिली ठंड से राहत, जानिए अपने राज्य के मौसम का हाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बिहार की राजधानी पटना तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार की सुबह कोहरा छाया रहा था हालांकि दिन चढ़ने के बाद हल्की धूप निकली थी और मौसम साफ थी, परंतु उसमें तपिश कम देखी गई थी. पटना का मंगलवार को न्यूनतम तापमान 9.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, भागलपुर का मंगलवार को न्यूनतम तापमान 8.0 डिग्री सेल्सियस, भागलपुर का 9.0 डिग्री तथा पूर्णिया का 7.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था
 

VIDEO: 1997 के बाद सबसे सर्द दिसंबर का महीना इस बार