राजस्थान : कांग्रेस विधायकों के फोन टैपिंग विवाद की रिपोर्टिंग करने वाले दो वरिष्ठ पत्रकारों पर केस दर्ज

खबरों में कहा गया था कि अगस्त में जब कांग्रेस के विधायकों को जैसलमेर के होटल में ठहराया गया था, जो हॉर्सट्रेडिंग से बचने के लिए गहलोत के विधायकों के फोन की टैपिंग की गई थी.

राजस्थान : कांग्रेस विधायकों के फोन टैपिंग विवाद की रिपोर्टिंग करने वाले दो वरिष्ठ पत्रकारों पर केस दर्ज

जैसलमेर के एक होटल में में रुके हुए विधायकों की फोन टैपिंग को लेकर आरोप लगे थे.

जयपुर:

राजस्थान पुलिस ने यहां पर दो वरिष्ठ पत्रकारों पर कांग्रेस के विधायकों के फोन की कथित रूप से फोन टैपिंग (Congress MLA's phone tapping row) की खबर देने के चलते केस दर्ज किया है. इस साल जुलाई-अगस्त के महीने में अशोक गहलोत की सरकार पर गहरा संकट छा गया था, जब सचिन पायलट और अपने कुछ समर्थक विधायकों के साथ बागी हो गए थे और गहलोत सरकार गिरने के कगार पर आ गई थी. 

यह संकट खत्म होने के बाद अब यह केस दर्ज किए गए हैं. दरअसल, खबरों में कहा गया था कि अगस्त में जब कांग्रेस के विधायकों को जैसलमेर के होटल में ठहराया गया था, जो हॉर्सट्रेडिंग से बचने के लिए गहलोत के विधायकों के फोन की टैपिंग की गई थी. बीजेपी ने इन आरोपों पर हंगामा खड़ा कर दिया था और इस 'अवैध' फोन टैपिंग की सीबीआई जांच की मांग की थी, हालांकि, कांग्रेस ने इसे बीजेपी की ओर से 'गलती मानने की निशानी' बताया गया था.

यह भी पढ़ें: राजस्थान रेप केस में बोले CM अशोक गहलोत- 'BJP नेता खुद बारां जाकर हकीकत क्यों नहीं देखते'

हालांकि, इस आरोप पर बहुत से टीवी चैनलों और लोकल मीडिया संस्थानों ने खबर की थी, लेकिन ये केस बस आज तक के पत्रकार शरत कुमार और एक स्वतंत्र न्यूज एजेंसी के पत्रकार लोकेंद्र सिंह के खिलाफ दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया है कि इन पत्रकारों पर गलत और गैर-सत्यापित खबरें चलाने और आईटी एक्ट के तहत साजिश रचने के आरोपों में केस दर्ज हुआ है.

यह ध्यान देने वाली बात है कि लोकेंद्र सिंह की न्यूज एजेंसी के पास सचिन पायलट की न्यूज कवरेजा का कॉन्ट्रैक्ट है. पायलट फिलहाल मध्य प्रदेश में उपचुनावों के लिए प्रचार कर रहे हैं. यहां पर पिछले साल कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी का दामन थामने के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया  ने कमल नाथ की कांग्रेस की सरकार गिरवा दी थी और अब वो राज्यसभा के सांसद हैं.

Video: BJP पर जमकर बरसे CM गहलोत, बोले- 100 चूहे खाकर बिल्ली हज को चली

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com