NDTV Khabar

छह राज्यों की राजधानियों तक नहीं जाती दिल्ली से राजधानी या शताब्दी एक्सप्रेस

खास बात यह है राज्यों के इन शहरों के लिए आज तक दिल्ली से कोई भी राजधानी या शताब्दी एक्सप्रेस नही चली है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छह राज्यों की राजधानियों तक नहीं जाती दिल्ली से राजधानी या शताब्दी एक्सप्रेस

भारतीय रेल की फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश में अभी भी ऐसे छह राज्य हैं जिनकी राजधानी तक दिल्ली से कोई सुपर फास्ट ट्रेन तक नहीं जाती है. इस बात की जानकारी केंद्र सरकार ने बुधवार को दी. इन छह राज्यों में हिमाचल प्रदेश और पूर्वोत्तर के राज्य शामिल हैं. खास बात यह है राज्यों के इन शहरों के लिए आज तक दिल्ली से कोई भी राजधानी या शताब्दी एक्सप्रेस नही चली है. रेल राज्य मंत्री रोजेन गोहेन ने मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रश्न के लिखित उत्तर में इस बात की जानकारी दी.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: इस साल उत्तर प्रदेश का बजट 1,100 करोड़ से बढ़कर 3,600 करोड़ रुपए हुआ: रेल मंत्री

उन्होंने बताया कि देश के 29 में से 23 राज्यों की राजधानियां फिलहाल दिल्ली से शताब्दी या राजधानी एक्सप्रेस से जुड़ी हैं. इनमें से 13 राज्यों की राजधानी से प्रतिदिन राजधानी एक्सप्रेस और छह राज्यों की राजधानियों से प्रतिदिन शताब्दी एक्सप्रेस दिल्ली तक चलती है. फिलहाल अरुणाचल प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम और सिक्किम इनमें से किसी भी ट्रेन से दिल्ली से नहीं जुड़े हैं. इसकी वजह इन राज्यों की राजधानियों का दिल्ली से ब्रॉड गेज संपर्क नहीं होना है. (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement