NDTV Khabar

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शहीदों के परिजनों के लिए दान किया एक महीने का वेतन

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शहीदों के परिजनों की मदद से संबंधित 'भारत के वीर' कोष में एक महीने का अपना वेतन दान दिया है.

309 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शहीदों के परिजनों के लिए दान किया एक महीने का वेतन

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शहीदों के परिजनों की मदद से संबंधित 'भारत के वीर' कोष में एक महीने का अपना वेतन दान दिया है. इस कोष से उन शहीदों के परिजनों को मदद दी जाती है, जिन्होंने चरमपंथियों से लड़ते हुए अपनी शहादत दी. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि राजनाथ सिंह ने एक समारोह में केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि को 1.59 लाख रुपये का चेक सौंपा. इस कार्यक्रम में राजनाथ ने 'भारत के वीर' कोष के सिलसिले में सोशल मीडिया जागरुकता कार्यक्रम की शुरुआत की. इस कोष में अब तक लगभग 15 करोड़ रुपये एकत्र हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें : अर्धसैनिक बलों के लिये गृह मंत्रालय के कोष को मिला 10 करोड़ का दान, अक्षय कुमार ने दिया था आइडिया

राजनाथ ने ट्वीट किया, 'मैं स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर @टि्वटर पर #भारतकेवीर के संबंध में सोशल मीडिया जागरुकता अभियान की शुरुआत कर रहा हूं.' गृह मंत्रालय ने राजनाथ के हवाले से कहा, 'सुरक्षाबलों ने कर्तव्य पालन के पथ पर सर्वोच्च बलिदान दिया है और लोगों को उनके परिजनों के साथ खड़े होने की आवश्यकता है.' 'भारत के वीर' कोष में गृह राज्य मंत्री किरण रिजीजू और हंसराज अहीर द्वारा भी जल्द ही एक-एक महीने का अपना वेतन दान किए जाने की उम्मीद है.

VIDEO : नक्सलियों से निबटने की नीति पर उठे सवाल
राजनाथ ने 'भारत के वीर' कोष का इमोजी भी जारी किया और लोगों से शहीदों के परिवारों की सहायता करने की अपील की. आम जनता 'भारत के वीर' कोष का ऐप और वेबसाइट देख सकती है तथा शहीद हुए जवानों के परिवारों की मदद कर सकती है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement