राजनाथ सिंह ने कहा- अगर पाकिस्तान वाकई आतंकवाद से लड़ने के लिए तैयार है तो भारत मदद के लिए तैयार, लेकिन...

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को पाकिस्तान से आतंकवाद के खिलाफ सच्ची लड़ाई छेड़ने का आह्वान किया.

राजनाथ सिंह ने कहा- अगर पाकिस्तान वाकई आतंकवाद से लड़ने के लिए तैयार है तो भारत मदद के लिए तैयार, लेकिन...

चंडीगढ़ में बोले राजनाथ सिंह

खास बातें

  • रक्षामंत्री ने पाकिस्तान को चेताया
  • कहा- कश्मीर राग अलापना बंद करें
  • 'आतंक के खिलाफ सच्ची लड़ाई शुरू करे'
चंडीगढ़:

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को यह कहते हुए को पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ सच्ची लड़ाई छेड़ने का आह्वान किया कि भारत उसकी मदद करने के लिए तैयार है लेकिन उसकी मंशा धोखा देने वाली है . उन्होंने उसे चेताया कि यदि उसने अपने तौर-तरीके नहीं बदले तो वह बिखर जाएगा. हरियाणा में चुनावी रैलियों में अपने संबोधन में भाजपा नेता ने यह कहते हुए पाकिस्तान को कश्मीर राग अलापना बंद करने का आह्वान किया कि दुनिया की कोई भी शक्ति कश्मीर को भारत से अलग नहीं कर सकती है. सिंह ने कहा, 'मैं अपने पड़ोसी से कहना चाहता हूं कि वह आतंकवाद (का समर्थन करना) बंद करे, आतंकवाद के खिलाफ सच्ची लड़ाई शुरू करे और यदि आतंकवाद से लड़ने में समर्थ नहीं है तो पड़ोसी भारत की मदद ले सकता है, हम आतंकवाद से लड़ने में उसे सहयोग करेंगे.' उन्होंने कहा, 'लेकिन पाकिस्तान की मंशा धोखा देने वाली है.' उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर उसके इस बयान को लेकर प्रहार किया कि वह अंतरराष्ट्रीय मंचों पर कश्मीर मुद्दा उठाते रहेंगे. 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से अमेरिका के 2 सांसदों ने की मुलाकात, हुमांयू का मकबरा देखकर हुए अभिभूत

रक्षा मंत्री ने कहा, 'मैं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का भाषण सुन रहा था, उन्होंने कहा कि जबतक कश्मीर आजाद नहीं हो जाता, वह अंतरराष्ट्रीय मंचों पर कश्मीर मुद्दा उठाते रहेंगे.' उन्होंने (इमरान खान के संदर्भ में) कहा, 'उसे भूल जाइए. कश्मीर के बारे में सोचिए भी नहीं. आपने कीमत चुकाई है. 1947 में आपने दो राष्ट्रों के सिद्धांत के चलते भारत को दो हिस्सों में बांटा..... 1971 में पाकिस्तान दो हिस्सों में बंट गया.' उन्होंने कहा, 'मैं पाकिस्तान को आगाह करना चाहता हूं कि वह अपनी सोच में बदलाव लाए. अगर वे ऐसा ही करते रहे तो पाकिस्तान बिखर जाएगा और इसे कोई रोक नहीं सकता.' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राफेल की 'शस्त्र पूजा' पर सवाल उठने पर दिया जवाब, बोले- मैंने वही किया जो मुझे सही लगा

पाकिस्तान पर प्रहार करते हुए सिंह ने कहा, 'वह आतंकवाद की मदद से भारत को कमजोर करना और तोड़ना चाहता है.' उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान को कश्मीर राग बंद कर देना चाहिए. कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा था, है और रहेगा. दुनिया की कोई भी ताकत उसे हमसे अलग नहीं कर सकती.' भाजपा नेता ने कहा कि उनकी पार्टी ने जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे के विषय पर अनुच्छेद 370 को खत्म करने का अपना वादा पूरा किया. भारत के राफेल विमान हासिल करने पर उन्होंने कहा, 'अब हमें आतंकवादियों का सफाया करने के लिए उसके क्षेत्र में घुसना नहीं होगा, यहां भारत में बैठे हम 'जय श्री राम' कर सकते हैं.' उन्होंने कहा कि भारत ने ये और अन्य जेट विमान बस आत्मरक्षा के लिए हासिल किये हैं. उन्होंने कहा, 'जब हमने आतंकवादी लांच पैडों को निशाना बनाया तब हमने पाकिस्तान की सेना या वहां के लोगों पर हमला नहीं किया.... हमने उनकी संप्रभुता पर कोई प्रश्न नहीं उठाया.' उन्होंने कहा, 'भारत मजबूत और ताकतवर बन गया है और कोई हम पर बुरी नजर नहीं डाल सकता.