बद्रीधाम की मिट्टी और अलकनंदा का पानी राम मंदिर के लिए रवाना, मोरारी बापू देंगे 5 करोड़

रामजन्म भूमि (Ram Janmabhoomi): उत्तराखंड के बद्रीनाथ धाम की मिट्टी (Soil from Badrinath) और अलकनंदा नदी का पानी (Water from Alakananda River) अयोध्या में राम जन्मभूमि कार्यक्रम के लिए भेजा गया है.

बद्रीधाम की मिट्टी और अलकनंदा का पानी राम मंदिर के लिए रवाना, मोरारी बापू देंगे 5 करोड़

राम जन्मभूमि पूजन की तैयारियां हुईं तेज

नई दिल्ली:

अयोध्या में प्रस्तावित रामजन्म भूमि (Ram Janmabhoomi) की तैयारियां तेज हो गई हैं. उत्तराखंड के बद्रीनाथ धाम की मिट्टी (Soil from Badrinath) और अलकनंदा नदी का पानी (Water from Alakananda River) अयोध्या में राम जन्मभूमि पूजन कार्यक्रम के लिए भेजा गया है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार विश्व हिंदू परिषद (VHP) का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को पवित्र धाम की मिट्टी और पानी लेकर रवाना हुआ. बता दें कि रामजन्मभूमि न्यास बोर्ड के सदस्यों के अनुसार राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में पीएम मोदी के शामिल होने की उम्मीद है. यह कार्यक्रम 5 अगस्त को होगा. 

राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय ने कहा - श्रद्धालु चांदी और सोने के बदले रुपया ही दान करें

इसके अलावा मोरारी बापू (Morari Bapu) ने भी मंदिर के लिए 5 करोड़ रुपये दान करने का ऐलान किया है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार मोरारी बापू ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए अपने व्यासपीठ से रामजन्मभूमि ट्रस्ट को 5 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है. 

राम मंदिर के 2,000 फीट नीचे जमीन में दबाया जाएगा एक टाइम कैप्सूल, इसलिए लिया जा रहा है यह फैसला


राम मंदिर में जन्मभूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पिछले दिनों खुद राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या का दौरा किया. बताते चलें कि रामजन्मभूमि न्यास बोर्ड के अनुसार राम जन्मभूमि पूजन कार्यक्रम के लिए बीजेपी नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और RSS प्रमुख मोहन भागवत के अलावा कई नेताओं को निमंत्रण दिया जा रहा है. इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दूरदर्शन पर भी किया जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: राम - भगवान भी, राजा भी, संत भी