RJD का निशाना- जिन्ना का समर्थन वाले कह रहे हैं 'देश में दूसरा जिन्ना पैदा नहीं होने देंगे'

CAA और NRC पर चल रहे विवाद के बीच राष्ट्रीय जनता दल ने ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है.

RJD का निशाना- जिन्ना का समर्थन वाले कह रहे हैं 'देश में दूसरा जिन्ना पैदा नहीं होने देंगे'

RJD का बीजेपी के ऊपर हमला

नई दिल्ली:

CAA और NRC पर चल रहे विवाद के बीच राष्ट्रीय जनता दल ने ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है. RJD की तरफ से कहा गया है कि जो आजादी के समय जिन्ना और मुस्लिम लिग संग गठबंधन कर उनकी राजनीति को मजबूत कर रहे थे वो आज जिन्ना से बचाने की बात कर रहे हैं. ट्वीट में लिखा गया है "देश में दूसरा जिन्न पैदा नहीं होने देंगे!" आज ये हुंकार  उस हिन्दू महासभा के वंशज बोल रहे हैं जिसने कभी जिन्ना के मुस्लिम लीग संग गठबंधन कर उसकी राजनीति को मजबूती दी थी, धर्म के आधार पर देश के विभाजन के जिन्ना के मत का समर्थन किया था, जिन्ना की तरह अंग्रेजों की बड़ाई की थी!

"देश में दूसरा जिन्ना पैदा नहीं होने देंगे!"

आज ये हुँकार उस हिन्दू महासभा के वंशज बोल रहे हैं जिसने कभी जिन्ना के मुस्लिम लीग संग गठबंधन कर उसकी राजनीति को मजबूती दी थी,

धर्म के आधार पर देश के विभाजन के जिन्ना के मत का समर्थन किया था,

जिन्ना की तरह अंग्रेजों की बड़ाई की थी!

— Rashtriya Janata Dal (@RJDforIndia) January 16, 2020

गौरतलब है कि बीजेपी के नेताओं ने अपने बयानों में कहा था कि देश में दूसरा जिन्ना पैदा नहीं होने देंगे!. बीजेपी नेताओं के बयान के बाद राजद की तरफ से यह प्रतिक्रिया आई है. बता दें कि बिहार की राजनीति में नागरिकता कानून, NRC और NPR को लेकर गर्म है. राजद (RJD) और सत्ताधारी जनता दल यूनाईटेड (JDU) के बीच इन्हीं मुद्दों को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है.

Newsbeep

RJD ने इससे पहले जेडीयू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा था. बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने ट्वीट किया, 'समुचा देश CAA, NRC, NPR के ज्वाला में जल रहल बा बाकी नीतीश जी झुठों के जनता के बेवकूफ बनावे रहल बा. एक ओर सदन में एह बिल के समर्थन करता अउरू दूसर ओर बिल के लागू ना होखे के बात कहता. ई केकरा के मूर्ख बनावतारन. जनता सब जानत. ईन कर दूधारी तलवार के कुन्द करे के विचार जनता बना लेले बा.' यानी 'पूरा देश CAA,NRC,NPR की आग में जल रहा है और नीतीश जी जनता को बेवकूफ बना रहे हैं. एक तरफ सदन में वे इस बिल का समर्थन करते हैं और दूसरी तरफ कहते हैं कि राज्य में इसे लागू नहीं होने देंगे. जनता सब जानती है और इसका पता उन्हें जल्द चल जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मकर संक्रांति के बहाने बिहार में राजनीति तेज, JDU के दही-चूड़ा भोज में RJD विधायक ने की नीतीश कुमार की तारीफ