कैफे कॉफी डे के मालिक के ठिकानों पर छापे में मिली 650 करोड़ रुपये की अघोषित आय

पूर्व केंद्रीय मंत्री एसएम कृष्णा के दामाद और कैफे कॉफी डे के मालिक वीजी सिद्धार्थ के ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे में 650 करोड़ रुपये की अघोषित आय का खुलासा हुआ है.

कैफे कॉफी डे के मालिक के ठिकानों पर छापे में मिली 650 करोड़ रुपये की अघोषित आय

आयकर विभाग ने गुरुवार को वीजी सिद्धार्थ की 25 संपत्तियों पर छापे मारे थे

बेंगलुरु:

पूर्व केंद्रीय मंत्री एसएम कृष्णा के दामाद और कैफे कॉफी डे के मालिक वीजी सिद्धार्थ के ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे में 650 करोड़ रुपये की अघोषित आय का खुलासा हुआ है. गुरुवार को बेंगलुरु, हासन, चिकमगलूर, चेन्नई और मुंबई में सिद्धार्थ से जुड़ी 25 संपत्तियों पर छापे मारे गए थे. कैफे कॉफी डे का मुख्यालय बेंगलुरु में है. वीजी सिद्धार्थ टूरिज्म, आईटी और अन्य क्षेत्रों के कारोबार से भी जुड़े हैं. आयकर विभाग के एक बयान में बताया गया है कि अभी तक 650 करोड़ रुपये की अघोषित आमदनी का पता लगाया गया है. यह आंकड़ा और भी बढ़ सकता है. आयकर विभाग के मुताबिक इस मामले में नियमों के उल्लंघन की कई बातें सामने आई हैं और इससे जुड़े पुख्ता सबूत मिले हैं. हालांकि आयकर विभाग के छापों के बारे में सिद्धार्थ या एसएम कृष्णा की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

यह भी पढ़ें : कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार के ठिकानों पर छापेमारी में मिले 9.5 करोड़ रुपये

सिद्धार्थ भारत में कॉफी आउटलेट की सीरीज कैफे कॉफी डे के संस्थापक-मालिक हैं और जनवरी, 2015 से इसके अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक रहे हैं. वह निवेशक भी हैं और उनकी कुछ आईटी कंपनियों में हिस्सेदारी भी है. वह देश में कॉफी के बीजों के सबसे बड़े निर्यातकों में से एक हैं.

VIDEO : वीजी सिद्धार्थ के ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे
सिद्धार्थ के ससुर एसएम कृष्णा कई दशकों तक कांग्रेस में रहे और इस दौरान उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में भी काम किया. वह विदेश मंत्री भी बने थे. इसके अलावा उन्होंने महाराष्ट्र के राज्यपाल के रूप में भी काम किया था. इस साल मार्च में वह बीजेपी में शामिल हो गए थे.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com