पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस का दूसरा मामला, लंदन से लौटे छात्र की रिपोर्ट पॉजिटिव

22 वर्षीय छात्र जोकि लंदन में रहकर पढ़ाई कर रहा था और 13 मार्च को वापस कोलकाता लौटा था उसकी टेस्ट रिपोर्ट में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस का दूसरा मामला, लंदन से लौटे छात्र की रिपोर्ट पॉजिटिव

13 मार्च को संक्रमित छात्र लंदन से कोलकाता लौटा था

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में कोराना वायरस के संक्रमण का दूसरा मामला सामने आया है. 22 वर्षीय छात्र जोकि लंदन में रहकर पढ़ाई कर रहा था और 13 मार्च को वापस कोलकाता लौटा था उसकी टेस्ट रिपोर्ट में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. अधिकारियों ने कहा कि पश्चिम बंगाल में दोनों ही मामले बाहर से वापस आए लोगों में सामने आए हैं. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में पहला मामला गुरुवार का सामने आया था. पहला संक्रमित भी छात्र है जोकि लंदन में पढ़ाई कर रहा है. राज्य का पहला संक्रमित IAS अधिकारी का बेटा है और ब्रिटेन से रविवार को लौटा था. कोरोना वायरस की जांच कराने से पहले कई लोगों के संपर्क में आया था. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को 'VIP स्टेटस का दावा करने वालों' द्वारा किया जाने वाले व्यवहार को गैर जिम्मेदाराना बताया. 

बंगाल में कोरोना का मामला सामने आने के बाद ममता की सख्ती- 'VIP होने का दावा कर नहीं बच सकते जांच से...'

बता दें कि देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस के 22 नए मामले सामने आने के बाद भारत में इससे संक्रमित लोगों की संख्या शुक्रवार को 200 से ज्यादा हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार इनमें 32 विदेशी नागरिक शामिल हैं. इसके अलावा 20 लोग वे हैं, जो ठीक हो गये हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है जबकि चार लोगों की मौत हो गई है. दिल्ली में अभी तक एक विदेशी सहित 17 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में भी एक विदेशी सहित 19 मामले सामने आए हैं. 

PM मोदी द्वारा 'जनता कर्फ्यू' की अपील के बाद रविवार को बंद रहेगी दिल्ली मेट्रो

महाराष्ट्र में तीन विदेशियों समेत 47 मामले सामने आए हैं जबकि केरल में दो विदेशी नागरिकों समेत 28 मामले दर्ज किए गए हैं. कर्नाटक में कोरोना वायरस के 15 मरीज हैं. लद्दाख में संक्रमण के मामले बढ़कर 10 हो गए हैं और जम्मू-कश्मीर में इसकी संख्या बढ़कर चार हो गई है.  

Video: देशभर में 'कोरोना' का कहर, अब तक 195 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com