NDTV Khabar

महाराष्ट्र में खींचतान के बीच शरद पवार ने दिया बड़ा बयान, कहा- लोग चाहते हैं कि...

एनसीपी सुप्रीमों अध्यक्ष शरद पवार ने शुक्रवार को कहा कि जनता ने उनकी पार्टी से विपक्ष में बैठने के लिए कहा है और पार्टी ऐसा ही करेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र में खींचतान के बीच शरद पवार ने दिया बड़ा बयान, कहा- लोग चाहते हैं कि...

पवार ने CM पद के बंटवारे को लेकर BJP और शिवसेना के बीच चल रहे गतिरोध को ‘बचकाना’ बताया

नई दिल्ली:

एनसीपी सुप्रीमों अध्यक्ष शरद पवार ने शुक्रवार को कहा कि जनता ने उनकी पार्टी से विपक्ष में बैठने के लिए कहा है और पार्टी ऐसा ही करेगी.  शिवसेना की एनसीपी और कांग्रेस के समर्थन से महाराष्ट्र में सरकार बनाने की संभावना की खबरों के बीच पवार ने यह टिप्पणी की. उन्होंने नासिक में पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री पद के बंटवारे को लेकर बीजेपी और उसके सहयोगी दल शिवसेना के बीच चल रहे गतिरोध को ‘बचकाना' बताया. 21 अक्टूबर को हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में संयुक्त रूप से चुनाव लड़ने वाली बीजेपी और शिवसेना ने क्रमशः 105 और 56 सीटें जीतीं. 

महाराष्ट्र की सियासत में आया ट्विस्ट, उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की फोन पर बात!

एनसीपी और कांग्रेस ने क्रमशः 54 और 44 सीटें हासिल की हैं. एनसीपी और कांग्रेस के समर्थन से शिवसेना की सरकार बनने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर पवार ने कहा कि इस संबंध में उनकी पार्टी में कोई चर्चा नहीं हुई है. उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पास स्पष्ट बहुमत नहीं है. जनता ने हमें विपक्ष में बैठने को कहा है. हम उस जनादेश को स्वीकार करते हैं और ध्यान रखेंगे कि हम उस भूमिका को प्रभावी ढंग से निभाएं.' शिवसेना इस बात पर जोर दे रही है कि 2.5-2.5 साल में बीजेपी और उसके मुख्यमंत्री बारी बारी से बनें.  


महाराष्ट्र में कौन बनेगा मुख्यमंत्री? किसान ने गर्वनर को लिखी चिट्ठी, बोला- मुझे बना दो CM

टिप्पणियां

बीजेपी ऐसी व्यवस्था को लागू करने की इच्छुक नहीं है. विजेता दलों का जिक्र करते हुए पवार ने कहा, 'लोगों ने उन्हें सरकार बनाने का मौका दिया है. उन्हें इसका इस्तेमाल करना ही चाहिए. लेकिन अभी जो चल रहा है, वह मेरी राय में बचकाना है.'

Video: क्या शरद पवार बनेंगे किंग मेकर?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement