NDTV Khabar

शत्रुघ्न सिन्हा ने इंदिरा गांधी से की प्रियंका गांधी की तुलना, कहा- इन्हें ही पार्टी का अगला अध्यक्ष बनाना चाहिए

शुत्रघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर कहा कि जिस तरह से यूपी के सोनभद्र में हुए नरसंहार के बाद प्रियंका गांधी ने जिस तरह से पीड़ित परिवार से मिलने के लिए संघर्ष किया वह मुझे इंदिरा गांधी की याद दिलाती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शत्रुघ्न सिन्हा ने इंदिरा गांधी से की प्रियंका गांधी की तुलना, कहा- इन्हें ही पार्टी का अगला अध्यक्ष बनाना चाहिए

शत्रुघ्न सिन्हा ने प्रियंका गांधी को लेकर दिया बयान

खास बातें

  1. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा प्रियंका में दिखती है इंदिरा गांधी की झलक
  2. प्रियंका गांधी को ही पार्टी अध्यक्ष बनाने की बात कही
  3. शत्रुघ्न सिन्हा ने की प्रियंका गांधी की तारीफ
नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने प्रियंका गांधी की तुलना देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से की है. साथ ही उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद उन्हें ही पार्टी का अध्यक्ष बनाना चाहिए. शुत्रघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर कहा कि जिस तरह से यूपी के सोनभद्र में हुए नरसंहार के बाद प्रियंका गांधी ने जिस तरह से पीड़ित परिवार से मिलने के लिए संघर्ष किया वह मुझे इंदिरा गांधी की याद दिलाती है. इंदिरा जी ने बेलची हाथी पर बैठकर गईं थी. सिन्हा ने कहा कि सोनभद्र नरसंहार को लेकर प्रियंका गांधी ने जिस तरह से यूपी सरकार को चुनौती वह जबरदस्त थी. प्रियंका गांधी ने विनम्र गिरफ्तारी के बाद सबकुछ भुनाया है.


गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नटवर सिंह ने नए कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया. पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि वह पार्टी को संभालने में सक्षम हैं. उन्होंने कहा था कि आपने देखा होगा कि उन्होंने उत्तर प्रदेश के एक गांव में क्या किया. यह अद्भुत था. वह वहीं रूकी और जो करना चाहती थीं, वह किया. सिंह ने सुझाव दिया कि राहुल गांधी का वह फैसला बदलना होगा, जिसमें कहा गया था कि गांधी परिवार के बाहर का कोई कांग्रेस अध्यक्ष बने. क्या प्रियंका गांधी को पार्टी अध्यक्ष के तौर पर चुना जाएगा तो उन्होंने कहा था कि यह प्रियंका पर निर्भर करता है, क्योंकि उनके भाई (राहुल गांधी) ने कहा था कि गांधी परिवार से कोई भी कांग्रेस अध्यक्ष नहीं बनेगा. अब परिवार को फैसला बदलना होगा और केवल वह ही ऐसा कर सकते हैं.'

केरल में भी कर्नाटक जैसे हालात? NDA के सहयोगी का दावा- कई कांग्रेस सांसद और विधायक BJP के संपर्क में

इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के बेटे अनिल शास्त्री ने कहा था कि प्रियंका गांधी वाड्रा को कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए. उनके अलावा कोई और नहीं. वह 100 फीसदी स्वीकार हैं.' न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए शास्त्री ने चेताया था कि अगर किसी और को पार्टी अध्यक्ष बनाया जाता है तो पार्टी का एक धड़ा उसे स्वीकार नहीं करेगा. पार्टी के बिखरने की संभावना है.' नटवर सिंह ने यही बात कही, अगर गांधी परिवार के बाहर से किसी को चुना जाता है तो पार्टी 24 घंटे के अंदर टूट जाएगी. सिंह ने साथ ही कहा था यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि देश की 134 साल पुरानी पार्टी के पास पार्टी अध्यक्ष नहीं है. मुझे नहीं लगता कि गांधी परिवार के अलावा किसी और को अध्यक्ष चुना जाना चाहिए.

राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद पर पुणे के इस इंजीनियर की नजर, जानें- पूरा मामला

टिप्पणियां

बता दें, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से पार्टी अभी तक अध्यक्ष तय नहीं कर पाई है. राहुल गांधी ने इस महीने की शुरुआत में एक चार पेज का पत्र लिखते हुए अपना इस्तीफा सार्वजनिक किया था. 


VIDEO: राहुल को इस्तीफा नहीं देना चाहिए था: सलमान खुर्शीद



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement