इकबाल मिर्ची संपत्ति बिक्री मामले में अब राज कुंद्रा भी पूछताछ के लिए ईडी ऑफिस में हुए हाजिर

इक़बाल मिर्ची संपत्ति बिक्री मामले की जांच के दौरान रंजीत सिंह बिंद्रा का नाम सामने आया था जिसने सौदे में बिचौलिए की भूमिका निभाई थी.

इकबाल मिर्ची संपत्ति बिक्री मामले में अब राज कुंद्रा भी पूछताछ के लिए ईडी ऑफिस में हुए हाजिर

नई दिल्ली:

इक़बाल मिर्ची संपत्ति बिक्री मामले की जांच के दौरान रंजीत सिंह बिंद्रा का नाम सामने आया था जिसने सौदे में बिचौलिए की भूमिका निभाई थी. रंजीत सिंह आरके डेवलपर्स का डायरेक्टरों में से एक हैं.  जांच में पता चला कि आरके डेवलपर्स ने साल 2011 में 3.46 करोड़ रुपये राज कुंद्रा की कंपनी एसेंशिएल  हॉस्पिटैलिटी को दिए थे.  इसी कड़ी को जोड़ते हुए राज कुंद्रा को ईडी के ऑफिस में पूछताछ के लिए बुलाया गया.  

आपको बता दें कि इकबाल मिर्ची की साल 2013 में लंदन में हार्ट अटैक से मौत हो चुकी है. इकबाल मिर्ची भगोड़े दाऊद इब्राहिम का सबसे निकट गुर्गों में से एक था और वह फिरौती अपहरण जैसे मामलों में शामिल था. प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने इकबाल मिर्ची, उसके परिवार और कई अन्य के खिलाफ अवैध प्रॉपर्टी खरीदने और रियल एस्टेट के बिजनेस में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है. इस मामले में जांच एजेंसी ने कई जगहों पर छापे मार चुकी है. 

वहीं राज कुंद्रा को पिछले साल ही बिटक्वाइन स्कैम में भी एजेंसी के सामने पूछताछ के लिए हाजिर होने पड़ा था. राज कुंद्रा, अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति हैं. इससे पहले इसी केस में पूर्व केंद्रीय मंत्री और एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल से भी ईडी पूछताछ कर चुकी है. प्रफुल पटेल से का मामला वर्ली की जमीन के सौदे से जुड़ा है.  उस जमीन पर वर्तमान में 15 मंजिला सीजे हॉउस बना है. जिसमें इक़बाल की पत्नी हाजरा मेमन को 1400 वर्ग फुट की जगह है. सीजे हॉउस को जिस कंपनी ने पुनर्निर्माण किया था वो पटेल परिवार की कंपनी मिलेनियम डेवलपर है.  

प्रफुल्ल पटेल से ED ऑफिस में करीब 12 घंटे पूछताछ​

अन्य बड़ी खबरें :

PMC बैंक घोटाला:  राकेश वधावन और सारंग वधावन 22 अक्टूबर तक ED की हिरासत में 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एनसीपी प्रमुख शरद पवार और अजीत पवार सहित 70 पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज