महाराष्ट्र के शिरडी एयरपोर्ट पर विमानों का परिचालन ठप, अब तक 84 उड़ानें की जा चुकी हैं रद्द- जानें वजह

महाराष्ट्र के शिरडी हवाईअड्डे (Shirdi Airport) पर कम विजिबिलिटी (Visibility) के चलते 14 नवंबर से परिचालकों को सभी उड़ानों को 'रोकना' पड़ा है.

महाराष्ट्र के शिरडी एयरपोर्ट पर विमानों का परिचालन ठप, अब तक 84 उड़ानें की जा चुकी हैं रद्द- जानें वजह

लो विजिबिलिटी की वजह से शिरडी एयरपोर्ट पर विमानों का परिचालन ठप. (फाइल फोटो)

औरंगाबाद:

महाराष्ट्र के शिरडी हवाईअड्डे (Shirdi Airport) पर कम विजिबिलिटी (Visibility) के चलते 14 नवंबर से परिचालकों को सभी उड़ानों को 'रोकना' पड़ा है. इसके चलते विभिन्न एयरलाइंस की करीब 84 उड़ानें रद्द की जा चुकी हैं. शिरडी हवाईअड्डे के निदेशक दीपक शास्त्री ने बताया, 'हम कम दृश्यता (विजिबिलिटी) के चलते उड़ानों का परिचालन नहीं कर पा रहे हैं. इस समय शिरडी हवाईअड्डे से 14 उड़ानों का परिचालन किया जाता है, लेकिन पिछले छह दिनों में हमने दृश्यता के चलते सभी को रद्द कर दिया.' शिरडी हवाईअड्डे से वाणिज्यिक उड़ानों की शुरुआत अक्टूबर 2018 से हुई थी और इस समय विभिन्न स्थानों के लिए यहां से 14 उड़ानों का परिचालन किया जाता है.

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने शिरडी हवाईअड्डे का उद्घाटन किया

उन्होंने बताया कि हवाईअड्डे पर विमानों की आवाजाही के लिए 5,000 मीटर की दृश्यता जरूरी है, लेकिन इस समय विजिबिलिटी 2000 मीटर से अधिक नहीं है. इसलिए 14 नवंबर से उड़ानों का परिचालन नहीं किया जा रहा है. उन्होंने आगे बताया, 'इस समय सभी परिचालकों को रोका गया है और विजिबिलिटी में सुधार से पहले हम परिचालन शुरू नहीं कर सकते हैं.'

Newsbeep

मुंबई और शिरडी के बीच शुरू हुई विमान सेवा, राष्ट्रपति कोविंद ने दिखाई हरी झंडी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने बताया कि हवाईअड्डे में इस समय रात में लैंडिंग की सुविधा नहीं है, लेकिन इस पर काम जारी है और इस साल के अंत तक यहां रात में लैंडिंग की सुविधा उपलब्ध हो सकती है.