शिवसेना ने कहा- पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क कटौती सागर में बूंद की तरह

उत्पाद शुल्क में हाल में की गई कटौती को अपर्याप्त बताने के लिए शिवसेना ने लोकप्रिय मुहावरे 'ऊंट के मुंह में जीरा' का इस्तेमाल किया.

शिवसेना ने कहा- पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क कटौती सागर में बूंद की तरह

शिवसेना ने पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर साधा मोदी सरकार पर निशाना

खास बातें

  • उत्पाद शुल्क 2 रुपये प्रति लीटर किया गया कम
  • शिवसेना ने इसे महासागर में बूंद की तरह बताया
  • पिछले तीन महीने में पेट्रोल-डीजल के दाम तेजी से बढ़े
मुंबई:

शिवसेना ने आज कहा कि पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क को 2 रुपये प्रति लीटर कम करने का सरकार का कदम महासागर में एक बूंद की तरह है, क्योंकि यह कदम ईंधन की कीमत बढ़ने के महीनों बाद उठाया गया है. उत्पाद शुल्क में हाल में की गई कटौती को अपर्याप्त बताने के लिए शिवसेना ने लोकप्रिय मुहावरे 'ऊंट के मुंह में जीरा' का इस्तेमाल किया.

उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को लिया आड़े हाथों, कहा- अभी वह दिन नहीं आया है कि हमें देशभक्ति सिखाई जाए

जनता की ओर से बढ़ रहे दबाव के सामने झुकते हुए सरकार ने 3 अक्तूबर को ईंधन पर उत्पाद शुल्क में कटौती की जिससे कि पिछले तीन महीने में डीजल-पेट्रोल के तेजी से बढ़े दामों को कम किया जा सके. शिवसेना ने पार्टी के मुखपत्र ‘दोपहर का सामना’ में एक संपादकीय में कहा, हालांकि यह फैसला वाहन मालिकों और आम आदमी को फायदा देगा, लेकिन यह ‘ऊंट के मुंह में जीरे’ की तरह है. पहले उन्होंने बहुत तेजी से दाम बढ़ाए और फिर नाममात्र के लिए इसे कम कर दिया जब हर जगह शोर हो गया.

महाराष्ट्र: सरकार में बनी रहेगी शिवसेना, 'जनहित' का हवाला देकर सत्ता में बने रहने का ऐलान 

केंद्र में राजग और महाराष्ट्र में भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने सरकार पर हमला बोलने के लिए एक और मुहावरे का इस्तेमाल करते हुए कहा कि यह कदम चिलचिलाती धूप में शरीर पर पड़ने वाली ठंडे पानी की एक बूंद की तरह है. इसने सत्तारूढ़ पार्टी पर ईंधन के दाम कम करने के लिए 'मानसिक रूप से तैयार नहीं होने' का भी आरोप लगाया.
पेट्रोल के दामों में 4 जुलाई से अब तक 7.8 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दामों में 5.7 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है जो अपनी सबसे ऊंची कीमत पर पहुंच गया है. पार्टी ने कहा कि सरकार ईंधन बेचने वाली कंपनियों के लिए अच्छे दिन लेकर आई है और आम आदमी के लिए ये बुरे दिन हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com