सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखा खत, कहा- ये काम पूरा करें, करूंगी समर्थन

जहां एक और राहुल गांधी अमेरिका दौरे पर लगातार मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं वहीं सोनिया गांधी का यह खत काफी कुछ कहता है.

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखा खत, कहा- ये काम पूरा करें, करूंगी समर्थन

सोनिया गांधी ने लिखा पीएम नरेंद्र मोदी को खत

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने महिला आरक्षण को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी को खत लिखा है. साथ ही इसे लेकर समर्थन का वादा भी किया है. जहां एक और राहुल गांधी अमेरिका दौरे पर लगातार मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं वहीं सोनिया गांधी का यह खत काफी कुछ कहता है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कहा है कि उन्हें लोकसभा में अपनी पार्टी के बहुमत का लाभ उठाते हुए महिला आरक्षण विधेयक को पारित करवाना चाहिए. यह विधेयक 9 मार्च 2010 में कांग्रेस नीत संप्रग सरकार के शासनकाल में राज्यसभा में पारित हो चुका है, किन्तु अभी इसको लोकसभा की मंजूरी मिलनी शेष है.

अब कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने पीएम मोदी के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग किया, विवाद शुरू

सोनिया ने प्रधानमंत्री को इस बात का भरोसा दिलाया है कि उनकी पार्टी महिला आरक्षण विधेयक का समर्थन करेगी. उन्होंने इसे महिला सशक्तीकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बताया है.

'राइट टू प्राइवेसी' पर सोनिया गांधी ने कहा- केंद्र सरकार ने लोगों की निजता में सेंध लगाई है

कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी को भेजे पत्र में कहा, मैं आपको यह अनुरोध करने के लिए लिख रही हूं कि लोकसभा में आपके बहुमत का लाभ उठाते हुए अब महिला आरक्षण विधेयक को निचले सदन में भी पारित करवाइए. यह पत्र 20 सितंबर को लिखा गया है.
उन्होंने यह भी स्मरण करवाया है कि कांग्रेस और उनके दिवंगत नेता राजीव गांधी ने संविधान संशोधन विधेयकों के जरिये पंचायतों एवं स्थानीय निकायों में महिलाओं के लिए आरक्षण के लिए पहली बार प्रावधान कर महिला सशक्तीकरण की दिशा में कदम उठाया था. सोनिया ने कहा कि उन विधेयकों को 1989 में विपक्ष ने पारित नहीं होने दिया. किन्तु बाद में 1993 में ये दोनों सदनों में पारित हुए. (इनपुट्स भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com