'MP, छत्तीसगढ़, राजस्थान में किसे CM होना चाहिए' वाले सवाल पर बोलीं सोनिया गांधी- प्लीज राहुल से पूछिए

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद के लिए संभावित उम्मीदवारों में चल रही खींचतान जारी है.

'MP, छत्तीसगढ़, राजस्थान में किसे CM होना चाहिए' वाले सवाल पर बोलीं सोनिया गांधी- प्लीज राहुल से पूछिए

राहुल गांधी और सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद के लिए संभावित उम्मीदवारों में चल रही खींचतान के बीच जब यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी से मुख्यमंत्री के नामों को लेकर पूछा गया कि 'उन्हें क्या लगता है कि मध्य प्रदेश और राजस्थान में किसे मुख्यमंत्री होना चाहिए?', इस पर उन्होंने कहा कि 'कृपया आप राहुल से पूछें'. बता दें कि अभी राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सीएम के नाम को लेकर राहुल गांधी के घर पर मंथन हो रहा है. हालांकि, मध्य प्रदेश में कमलनाथ सीएम की रेस में आगे चल रहे हैं, वहीं राजस्थान में अशोक गहलोत.

यह भी पढ़ें : MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कौन होगा मुख्यमंत्री - जानें, क्या जवाब दिया राहुल गांधी ने

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी विधायकों और कार्यकर्ताओं की राय ले रही है तथा नामों की जल्द ही घोषणा की जाएगी. राहुल गांधी ने तीन राज्यों के लिए पार्टी के मुख्यमंत्रियों के चुनाव के मद्देनजर अपने आवास पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ विचार-विमर्श किया. उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘आप जल्द ही मुख्यमंत्रियों को देखेंगे. हम विधायकों, पार्टी कार्यकर्ताओं और अन्यों की राय ले रहे हैं.'

विधानसभा चुनाव परिणाम 2018 : मध्य प्रदेश


इस बीच, राजस्थान और मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के संभावित उम्मीदवार कांग्रेस अध्यक्ष के साथ बैठक के लिए बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे. दोनों राज्यों में मुख्यमंत्री कौन बनेगा इस पर अंतिम फैसला गांधी को लेना है. मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए कमलनाथ को शीर्ष दावेदार माना जा रहा है जबकि राजस्थान में अशोक गहलोत मुख्यमंत्री पद की दौड़ में आगे चल रहे हैं. हालांकि प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रमुख सचिन पायलट ने भी अपनी दावेदारी छोड़ी नहीं है. राजस्थान में मुख्यमंत्री पद की दौड़ में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट शामिल हैं जबकि मध्य प्रदेश में पार्टी के सांसद कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया दावेदार हैं.

विधानसभा चुनाव परिणाम 2018 : छत्तीसगढ़


कांग्रेस अध्यक्ष सबसे पहले मध्य प्रदेश के लिए पार्टी पर्यवेक्षक ए के एंटनी और राजस्थान के लिए पर्यवेक्षक के सी वेणुगोपाल से मुलाकात करेंगे तथा इसके बाद संभावित उम्मीदवारों से मुलाकात करेंगे. पर्यवेक्षकों ने जयपुर और भोपाल में बुधवार को पार्टी के नव निर्वाचित विधायकों से चर्चा की. 

विधानसभा चुनाव परिणाम 2018 : राजस्थान


पिछले 24 घंटे में गांधी की ओर से एक ऑडियो संदेश तीनों राज्यों में 7.3 लाख पार्टी कार्यकर्ताओं को भेजा गया जिसमें उनसे मुख्यमंत्री पद के लिए उनकी राय पूछी गई. ऑडियो संदेश में उन्हें तीन मुख्य राज्यों में विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत के लिए नेताओं को बधाई देते हुए सुना गया. राहुल गांधी ने कहा, ‘‘अब मैं आपसे एक अहम सवाल पूछना चाहता हूं : किसे मुख्यमंत्री बनना चाहिए? कृपया एक नाम बताए. आप जो नाम बताएंगे उसके बारे में केवल मुझे ही पता होगा. पार्टी में किसी को भी यह पता नहीं चलेगा.

VIDEO: राजस्थान की रेस में गहलोत, MP में कमलनाथ आगे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com