NDTV Khabar

MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कौन होगा मुख्यमंत्री? जानें राहुल गांधी ने क्या जवाब दिया

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी जीत की घोषणा के एक दिन बाद भी मुख्यमंत्री के नामों पर दुविधा में है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कौन होगा मुख्यमंत्री? जानें राहुल गांधी ने क्या जवाब दिया

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी जीत की घोषणा के एक दिन बाद भी मुख्यमंत्री के नामों पर दुविधा में है. राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट, मध्य प्रदेश में कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया और छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल, टीएस सिंह देव में मुख्यमंत्री के नाम को को लेकर रेस जारी है. हालांकि, इस पर अंतिम फैसला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ही लेंगे. तीन राज्यों में मुख्यमंत्री के नाम पर राहुल गांधी ने पहली प्रतिक्रिया दी है.  

MP में कमलनाथ का मुख्यमंत्री बनना लगभग तय, छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल तो राजस्थान में ये हैं CM की रेस में आगे


पत्रकारों के सवालों के जवाब में कि तीनों राज्यों में कौन होगा मुख्यमंत्री, कब तक घोषणा होगी, इसके जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है, "हम पार्टी में विभिन्न लोगों से इनपुट ले रहे हैं. हम विधायकों से, कार्यकर्ताओं से इनपुट ले रहे हैं. आपको जल्द ही मुख्यमंत्री मिल जाएगा." बता दें कि तीनों राज्यों के पर्यवेक्षकों ने राज्यों के नव निर्वाचित विधायकों से मिलने के बाद अंतिम फैसला लेने पर कहा कि अब राहुल गांधी ही अंतिम फैसला लेंगे. 

राजस्थान में मुख्यमंत्री पर रस्साकशी: अशोक गहलोत और सचिन पायलट दिल्ली पहुंचे, राहुल से करेंगे मुलाकात

इससे पहले अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) द्वारा छत्तीसगढ़ के लिए नियुक्त पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे का कहना है, "सभी विधायकों ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को (छत्तीसगढ़ के) कांग्रेस विधायक दल का नेता चुनने के लिए अधिकृत किया है... वह जो भी फैसला लेंगे, विधायक उसे स्वीकार करने के लिए तैयार हैं..."

MP-राजस्थान में 'कौन बनेगा मुख्यमंत्री' पर माथापच्ची जारी, अब है राहुल की 'अग्नि परीक्षा', 10 बड़ी बातें

टिप्पणियां

बतादें कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस को 114 सीटें मिली हैं. यहां सपा-बसपा और निर्दलीयों ने समर्थन का ऐलान किया है. राजस्थान में कांग्रेस के पास 99 सीटें हैं, बसपा ने भी उसे समर्थन का ऐलान किया है. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को 90 में से 67 सीटें मिली हैं.

VIDEO: राजस्थान की रेस में गहलोत तो एमपी में कमलनाथ आगे


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement