राजनीति में कदम रखने वाले सुपरस्टार रजनीकांत बोले- मैं तमिलनाडू में राजनैतिक क्रांति लाना चाहता हूं

अभिनेता ने कहा कि अगर अभी बदलाव किये गए तो भावी पीढ़ी बेहतर जीवन जियेगी. 

राजनीति में कदम रखने वाले सुपरस्टार रजनीकांत बोले- मैं तमिलनाडू में राजनैतिक क्रांति लाना चाहता हूं

सुपरस्टार रजनीकांत (फाइल फोटो)

तमिलनाडु:

हाल ही में राजनीति में कदम रखने का ऐलान करने वाले साउथ के सुपर स्टार रजनीकांत ने मंगलवार को कहा कि उनकी इच्छा तमिलनाडु में राजनैतिक क्रांति लाने की है. उन्होंने कहा कि तमिलनाडु एक ‘ऐतिहासिक’ राज्य है, जिसने कई बड़े बदलाव लाए हैं. अभिनेता ने कहा कि अगर अभी बदलाव किये गए तो भावी पीढ़ी बेहतर जीवन जिएगी. 

उन्होंने कहा, ‘तमिलनाडु बेहद ऐतिहासिक स्थान है. चाहे गांधीजी का अपना सामान्य पहनावा छोड़कर धोती अपनना हो या कुछ और सब कुछ यहां से शुरू हुआ था. ’ मीडिया को यहां चार मिनट के अनौपचारिक संबोधन में उन्होंने कहा, ‘मेरी यहां से एक राजनैतिक क्रांति शुरू करने की इच्छा है.’ उन्होंने राजनीति में आने की घोषणा करने के दो दिन बाद यह बात कही. 

यह भी पढ़ें - पार्टी बनाने की घोषणा के बाद कार्यकर्ता जुटाने के लिए रजनीकांत ने शुरू किया वेब पेज

उन्होंने कहा कि इस पहल में सबकी जिम्मेदारी है. यह स्वतंत्रता के लिये संघर्ष की तरह है. उन्होंने मौजूदा संघर्ष को ‘लोकतांत्रिक संघर्ष’ बताया. रजनीकांत ने कहा कि वह मीडिया से बातचीत करने से संकोच करते हैं और विरले संवाददाताओं से बातचीत करते हैं. उन्होंने मुस्कराते हुए कहा कि वह मीडिया से निपटने को लेकर आश्वस्त नहीं थे. 

हालांकि, उन्होंने पत्रकारों को भरोसा दिलाया कि वह पार्टी से संबंधित काम हो जाने के बाद उन्हें संबोधित करेंगे. रजनीकांत ने कहा कि उन्होंने दो महीने के लिये कर्नाटक में एक अखबार में प्रूफरीडर के तौर पर काम किया था. कुछ लोगों द्वारा ‘आध्यात्मिक राजनीति’ की ‘सांप्रदायिक राजनीति’ के तौर पर व्याख्या किये जाने पर रजनीकांत ने इससे पहले संवाददाताओं से अपने आवास पर कहा कि उनका आशय ऐसी राजनीति से था जो सच्चाई और ईमानदारी पर आधारित हो और जाति, मजहब और धर्म की राजनीति से मुक्त हो. 

यह भी पढ़ें - अमिताभ बच्चन से कमल हासन तक, रजनीकांत के राजनीति में प्रवेश का सितारों ने किया स्वागत

हालांकि, उन्होंने यह बताने से इंकार कर दिया कि वह कब अपनी प्रस्तावित पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न की घोषणा करेंगे. संवाददाताओं द्वारा इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘मैं खुद नहीं जानता हूं’ यह पूछे जाने पर कि क्या वह लोगों से मिलेंगे तो उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इसका पता चलेगा. 

VIDEO: राजनीति में रजनीकांत ने रखा कदम (इनपुट भाषा से)
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com