Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

आंध्र प्रदेश का राज्यपाल बनाये जाने की खबरों को सुषमा स्वराज ने बताया गलत, कही यह बात...

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने ट्वीट कर सुषमा स्वराज (sushma Swaraj) को आंध्र प्रदेश का राज्यपाल बनाए जाने पर बधाई दी थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आंध्र प्रदेश का राज्यपाल बनाये जाने की खबरों को सुषमा स्वराज ने बताया गलत, कही यह बात...

आंध्र प्रदेश का राज्यपाल बनाने की खबरों को सुषमा स्वराज ने बताया गलत

खास बातें

  1. स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने ट्वीट कर दी थी बधाई
  2. सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा - ऐसी खबरें गलत
  3. पूर्व विदेश मंत्री रह चुकी हैं सुषमा स्वराज
नई दिल्ली:

पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज (sushma Swaraj) को आंध्र प्रदेश का राज्यपाल बनाए जाने की अटकलों पर उस वक्त विराम लग गया जब खुद सुषमा स्वराज (sushma Swaraj) ने इस खबर को गलत बता दिया. इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने ट्वीट कर सुषमा स्वराज (sushma Swaraj) को आंध्र प्रदेश का राज्यपाल बनाए जाने पर बधाई दी थी. हर्षवर्धन के ट्वीट के करीब एक घंटे बाद सुषमा स्वराज (sushma Swaraj) ने ट्वीट किया कि आंध्र प्रदेश के राज्यपाल के तौर पर मेरी नियुक्ति की खबरों में कोई सच्चाई नहीं है. हालांकि हर्षवर्धन ने बाद में अपना यह ट्वीट अपने हैंडल से हटा लिया था. 

ntig9aes

सुषमा स्वराज के इस ट्वीट के बाद गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने भी इन खबरों को खारिज कर दिया. 


गौरतलब है कि पिछले ही साल सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj)  ने कहा था कि वह भले ही 2019 का लोकसभा चुनाव न लड़ें, लेकिन वह राजनीति में सक्रिय रहेंगी. एक ट्वीट के जवाब में उन्होंने लिखा था कि मैं राजनीति से रिटायर नहीं हो रही हूं. सिर्फ स्वास्थ्य कारणों से 2019 का चुनाव नहीं लड़ने का निर्णय लिया है'. आपको बता दें कि सुषमा स्वराज ने एक दिन पहले ही मध्य प्रदेश के इंदौर में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा था कि वह 2019 का चुनाव नहीं लड़ेंगी. सुषमा स्वराज के इस फैसले पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा 'तमाम राजनीतिक मतभेदों के बावजूद मैं दुखी हूं कि सुषमा स्वराज राजनीति छोड़ रही हैं. विदेश मामलों की संसदीय समिति के अध्यक्ष के नाते मुझे हमेशा उनका सहयोग मिलता रहा'. इस पर स्वराज ने शशि थरूर को धन्यवाद देते हुए कहा, 'मैं आशा करती हूं कि हम दोनों अपने सम्मानित पदों पर काम करते रहें' 

मोदी सरकार की तेज-तर्रार मंत्रियों में शुमार 66 वर्षीय सुषमा स्वराज ने कहा था कि मैंने मन बनाया है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में मैं नहीं लड़ूंगी. रिपोर्ट की मानें तो उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया था. हालांकि, सुषमा स्वराज ने कहा था कि फैसला पार्टी को लेना है, मगर उन्होंने अगला चुनाव नहीं लड़ने का मन बना लिया है. सुषमा स्वराज मध्य प्रदेश के विदिशा से लोकसभा सांसद हैं और बीजेपी की प्रमुख चेहरों में से एक हैं. इससे पहले साल 2016 में बुखार और निमोनिया के लक्षण के साथ सीने में जकड़न की समस्या होने पर एम्स में भर्ती कराया गया था. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का गुर्दा प्रत्यारोपण किया गया था. साल 2016 में 10 दिसंबर को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में 50 डॉक्टरों के एक दल द्वारा सुषमा स्वराज का किडनी प्रत्यारोपण किया गया था.  

टिप्पणियां

सुषमा स्वराज के चुनाव नहीं लड़ने के एलान पर उनके पति बोले- थैंक्यू मैडम

VIDEO: सुषमा स्वराज 2019 में नहीं लड़ेंगी चुनाव



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... अक्षय कुमार ने कोरनावायरस से जंग के लिए दान की सबसे बड़ी रकम, ट्वीट कर दी जानकारी

Advertisement