NDTV Khabar

आज स्वामी विवेकानंद होते तो उन पर इंजन ऑयल पोता जाता : शशि थरूर

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि स्वामी विवेकानंद अगर आज होते तो भारत में मानवता का समर्थन करने की वजह से उन पर हिंसक हमले होते.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आज स्वामी विवेकानंद होते तो उन पर इंजन ऑयल पोता जाता : शशि थरूर

शशि थरूर तिरुअनंतपुरम में आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे.

तिरुअनंतपुरम : कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि 19वीं शताब्दी में पश्चिमी देशों को भारतीय दर्शन से रूबरू कराने वाले आध्यात्मिक नेता स्वामी विवेकानंद अगर आज होते तो भारत में मानवता का समर्थन करने की वजह से उन पर हिंसक हमले होते. तिरुअनंतपुरम में रविवार को आयोजित एक कार्यक्रम में शशि थरूर ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि अगर वर्तमान भारत में स्वामी विवेकानंद होते तो जिन गुंडों ने स्वामी अग्निवेश पर हमला किया वही उन पर भी हमला करते. उनके चेहरे पर इंजन ऑयल पोता जाता और गलियों में धक्के दिए जाते. क्योंकि स्वामी विवेकानंद लोगों के सम्मान का समर्थन करते और कहते कि मानवता सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है. कार्यक्रम में सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश भी मौजूद थे. 79 वर्षीय स्वामी अग्निवेश पर पिछले महीने ही झारखंड में हमला किया गया था .17 जुलाई को पाकुड़ में एक भीड़ ने उन पर हमला कर दिया था. स्वामी अग्निवेश के मुताबिक वे सभी BJP के यूथ विंग से जुड़े हुए थे. हालांकि स्टेट बीजेपी ने इन दावों को खारिज कर दिया था. 

शशि थरूर बोले- अगर 2019 में बीजेपी जीती, तो भारत 'हिंदू पाकिस्तान' बन जाएगा, संबित ने हमला बोला 

टिप्पणियां
शशि थरूर ने अपने भाषण के दौरान कहा कि, गृह मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले चार वर्षों के दौरान सांप्रदायिक हिंसा के 2,920 मामले सामने आए. जिसमें से 70 मामले गाय को लेकर हुई हिंसा के थे. इसमें से 68 मामले पिछले चार वर्षों में बीजेपी की सरकार के दौरान सामने आए. आपको बता दें कि पिछले दिनों ही शशि थरूर ने कहा था कि अगर भारतीय जनता पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव में जीतती है, तो इससे देश 'हिंदू पाकिस्तान' बन जाएगा. थरूर ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी अगर जीतती है, तो वह नया संविधान लिखेगी, जिससे यह देश पाकिस्तान बनने की राह पर प्रशस्त होगा. जहां, अल्पसंख्यकों के अधिकारों का कोई सम्मामन नहीं किया जाता है. शशि थरूर के इस बयान के बाद बीजेपी ने उनपर जोरदार हमला बोला था.   

'हिंदू पाकिस्तान' वाले बयान पर हुए विवाद के बाद शशि थरूर को कांग्रेस ने चेताया
 
VIDEO: सुनंदा पुष्कर मौत मामले में शशि थरूर को मिली जमानत


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement