NDTV Khabar

मोदी सरकार के खिलाफ पहले अविश्वास प्रस्ताव की तैयारी, TDP भी करेगी समर्थन

आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ और केंद्र में सत्तासीन राजग गठबंधन में सहयोगी तेलगू देशम पार्टी (तेदेपा) ने आज कहा कि वह आंध्र प्रदेश के हित में केंद्र में भाजपा नीत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मोदी सरकार के खिलाफ पहले अविश्वास प्रस्ताव की तैयारी, TDP भी करेगी समर्थन

फाइल फोटो

खास बातें

  1. मोदी सरकार के खिलाफ पहले अविश्वास प्रस्ताव की तैयारी
  2. TDP भी करेगी समर्थन
  3. पार्टी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के साथ अन्याय किया है
अमरावती: आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ और केंद्र में सत्तासीन राजग गठबंधन में सहयोगी तेलगू देशम पार्टी (तेदेपा) ने आज कहा कि वह आंध्र प्रदेश के हित में केंद्र में भाजपा नीत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करेगी. पार्टी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के साथ अन्याय किया है. तेदेपा प्रमुख और मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने राज्य विधानसभा में यह बात कही. उन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी वाईएसआर कांग्रेस द्वारा नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस देने के कुछ घंटे बाद कही. वाईएसआर कांग्रेस ने यह कदम केंद्र के आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने से मना करने के बाद उठाया है.

यह भी पढ़ें: पवन कल्याण के आरोपों पर बोले चंद्रबाबू नायडू, ‘वो दिल्ली की लिखी पटकथा पढ़ रहे हैं’

नायडू ने विधानसभा में कहा, ‘‘ जो भी अविश्वास प्रस्ताव लाएगा हम उसका समर्थन करेंगे. हम उसके लिये तैयार रहेंगे और हमारे 16-17 सांसद उसका पूरी तरह समर्थन करेंगे. हम राज्य के अधिकारों के लिये जो भी लड़ेगा उसका समर्थन करेंगे.’’ उनकी घोषणा इस बात के संकेतों के बीच आई है कि तेदेपा राजग से हटने पर विचार कर रही है. पार्टी ने हाल में नरेंद्र मोदी सरकार से अपने मंत्रियों को हटा लिया था. पार्टी सूत्रों ने बताया कि मुद्दे पर फैसला करने के लिये कल तेलगू देशम पार्टी के पोलित ब्यूरो की आपात बैठक बुलाई है.

यह भी पढ़ें: मोदी कैबिनेट से अलग हुए TDP के दोनों मंत्रियों का इस्तीफा मंजूर

टिप्पणियां
तेदेपा अध्यक्ष ने वाईएसआरसी को चेतावनी देते हुए विधानसभा में अपने वक्तव्य में कहा, ‘‘ मैं बेहद दुख और दर्द और40 साल के राजनैतिक अनुभवों के साथ कह रहा हूं. लोगों के जीवन से खेलना सही नहीं है. अगर आप गंभीरता से अविश्वास प्रस्ताव लाते हैं तो हम पूरा सहयोग करेंगे. अगर आप मिलीभगत करके ऐसा करते हैं तो हम आपका पर्दाफाश करेंगे.’’ 

VIDEO: चंद्रबाबू नायडू ने केंद्र सरकार की आलोचना की
वाईएसआर कांग्रेस अविश्वास प्रस्ताव लाकर तेदेपा को रक्षात्मक मुद्रा में लाना चाहती है. इससे पहले, तेदेपा प्रमुख ने अपने अविश्वास प्रस्ताव पर अपने वरिष्ठ सहयोगियों के साथ चर्चा की और इसका समर्थन करने का फैसला किया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement