नित्यानंद के आश्रम से बचाई गई किशोरी ने बताए हैरान करने वाली सच्चाई, कहा- 'आधी रात में बनवाए जाते थे VIDEO'

स्वयंभू बाबा स्वामी नित्यानंद के आश्रम में बंधक बनाई गई 15 वर्षीय पीड़िता ने बताया कि आश्रम में उन्हें मानसिक प्रताड़ना से गुजरना पड़ा था.

नित्यानंद के आश्रम से बचाई गई किशोरी ने बताए हैरान करने वाली सच्चाई, कहा- 'आधी रात में बनवाए जाते थे VIDEO'

नित्यानंद की शिष्या ने बताया हैरान करने वाला अनुभव

अहमदाबाद:

स्वयंभू बाबा स्वामी नित्यानंद के आश्रम में बंधक बनाई गई 15 वर्षीय पीड़िता ने बताया कि आश्रम में उन्हें मानसिक प्रताड़ना से गुजरना पड़ा था. बताया जाता है कि तमिलनाडु के एक पीड़ित परिवार ने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी उसके तीन दिनों के बाद नित्यानंद के इन दो सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया गया. पीड़िता ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि मैं 2013 मई में गुरुकुल में आई थी, पहले हमसे मनोरंजक गतिविधियां कराई जाती थीं लेकिन साल 2017 से यहां पर भ्रष्टाचार शुरु हो गया. पीड़िता ने बताया कि हमें प्रचार की गतिविधियां करने के लिए कहा गया ताकि स्वामी जी को ज्यादा से ज्यादा दान मिल सके. दान की राशि 3 लाख से 8 करोड़ रुपये तक होती है. पीड़िता ने बताया कि या तो हमें रुपये दान में लेने होते थे या फिर जमीन दान में हासिल करनी होती थी. 

नित्यानंद के विदेश भागने की औपचारिक जानकारी से विदेश मंत्रालय ने किया इनकार

पीड़िता ने बताया कि आश्रम में आधी रात में हमें उठाया जाता था और स्वामी जी के लिए वीडियो बनाने के लिए कहा जाता था. वीडियो के लिए हमें भारी गहने पहनने के लिए दिए जाते थे और चेहरे पर खूब मेकअप भी किया जाता था. उन्होंने बताया कि मेरी बड़ी बहने वहां से निकल नहीं पा रही थी, मैं इस बात की गवाह हूं कि स्वामी जी के सीधे निर्देश के बाद मेरी बहने ने वीडियो बनाए थे. पीड़िता ने बताया कि आश्रम के लोग हमारे माता-पिता के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया जाता था और हमसे भी ऐसा ही करने के लिए कहा जाता था लेकिन हमने उसे करने से इनकार कर दिया. पीड़िता ने आगे बताया कि आश्रम के प्रशासन ने आध्यात्मिक प्रक्रिया के नाम पर दो महीने तक एक कमरे में भी बंद कर दिया था. 

स्वामी नित्यानंद के संस्थान में दो बेटियों को बंधक बनाने का आरोप, माता-पिता ने दायर की याचिका

Newsbeep

गुजरात के अहमदाबाद में अपना आश्रम चलाने के लिए बच्चों को कथित तौर पर अगवा करने और उन्हें बंधक बनाकर अनुयायियों से चंदा जुटाने के काम में लगाने के आरोप में स्वयंभू बाबा स्वामी नित्यानंद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस ने बताया कि नित्यानंद के दो महिला अनुयायियों- साध्वी प्राण प्रियानंद और प्रियातत्व रिद्धि किरण को भी गिरफ्तार किया है. दोनों पर कम से कम चार बच्चों को कथित तौर पर अगवा करने और उन्हें एक फ्लैट में बंधक बनाकर रखने का आरोप है. आश्रम के लिए चंदा एकत्र करने के काम में इन बच्चों का इस्तेमाल बाल श्रमिक के तौर पर किया जा रहा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: स्वामी नित्यानंद के खिलाफ मामला दर्ज, तलाश जारी