NDTV Khabar

इस मामले में लालू के बेटे तेजस्वी यादव ने राहुल गांधी को कुछ ऐसे पछाड़ दिया

बिहार की सियासत में ऐसे कई मौके आए हैं जब बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने राजनीति के माहिर खिलाड़ी होने का सबूत दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस मामले में लालू के बेटे तेजस्वी यादव ने राहुल गांधी को कुछ ऐसे पछाड़ दिया

राहुल गांधी और तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बिहार की सियासत में ऐसे कई मौके आए हैं जब बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने राजनीति के माहिर खिलाड़ी होने का सबूत दिया है. इस बार एक ऐसा उदाहरण सामने है, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से बेहतर और तेज तेजस्वी यादव साबित हुए हैं. दरअसल, बिहार में महागठबंधन की सरकार टूटने और नीतीश-बीजेपी की सरकार बनने के सियासी ड्रामे में लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने राजनीतिक परिपक्वता का परिचय दिया. साथ ही अब भी जिस तरह से विपक्ष में रहते हुए तेजस्वी ने नीतीश सरकार की नाक में दम करते रहे हैं, उससे तो साबित होता है कि तेजस्वी भी अब सियासत के माहिर खिलाड़ी हैं. यह बात तब और पुख्ता तब हो गई, जब मोदी सरकार को घेरने के मामले में तेजस्वी यादव, राहुल गांधी से भी आगे निकल गये और उनसे पहले मोदी पर हमला बोल दिया. 

विराट कोहली के बाद तेजस्वी यादव ने दिए पीएम नरेंद्र मोदी को ये 3 चैलेंज

दरअसल, कुछ दिनों से मीडिया से लेकर सोशल मीडिया में फिटनेस चैलेंज काफी चर्चा में है. मोदी सरकार के मेंत्री से लेकर अभिनेता और खिलाड़ी इस फिटनेस चैलेंज को एक्सेप्ट कर रहे हैं और उसका वीडियो सोशल मीडिया पर डाल रहे हैं.  इस चैलेंज की शुरुआत केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने की. मगर जैसे ही विराट कोहली के फिटनेस चैलेंज को पीएम मोदी ने स्वीकार किया, लगे हाथ तेजस्वी यादव ने भी अपना दांव खेल दिया. 

तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी को एक नहीं, बल्कि तीन-तीन चैलेंज कर दिये. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- ''मैं विराट कोहली से मिले फिटनेस चैलेंज को नरेंद्र मोदी द्वारा स्वीकार करने के खिलाफ नहीं हूं. मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आप युवाओं को रोजगार देने, किसानों को राहत देने और दलितों-अल्पसंख्यों के खिलाफ अंहिसा का वादा करने की चुनौती स्वीकार करिए. क्या आप मेरी चुनौती स्वीकार करेंगे?''  खास बात है कि तेजस्वी यादव ने यह चैलैंजे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से पहले किया. तेजस्वी ने पीएम मोदी को यह चैलेंज 23 मई की रात 10 बजकर 1 मिनट पर दिया. वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को इसी फिटनेस चैलेंज मुद्दे पर पीएम मोदी को घेरने में एक दिन का और अधिक वक्त लग गया. तेजस्वी के चैलेंजे के एक दिन बाद राहुल गांधी ने भी पीएम मोदी को चुनौती दे डाली और राहुल ने तेल की कीमत को कम करने का चैलेंज किया.

पीएम मोदी ने विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज स्वीकारा, तो राहुल गांधी ने भी दी ये चुनौती

राहुल गांधी ने 24 मई को दोपहर करीब दो बजे पीएम मोदी को चैलेंज किया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- 'प्रिय प्रधानमंत्री जी, मुझे खुशी है कि आपने विराट कोहली की चुनौती को स्वीकार किया है. एक चुनौती मेरी तरफ से भी है. पेट्रोल-डीजल के दाम करिये नहीं तो कांग्रेस देशव्यापी आंदोलन करेगी फिर और आपको ऐसा करने के लिये मजबूर होना पड़ेगा.'  इसलिए पीएम मोदी को घेरने के मामले में तेजस्वी यादव और राहुल गांधी की सक्रियता में तुलनात्मक अध्ययन करने पर पता चलता है कि इस मामले में राहुल गांधी से पहले तेजस्वी यादव ने बाजी मार ली. तेजस्वी यादव अपने ट्वीट के लिए काफी जाने जाते हैं. वह सीएम नीतीश और सुशील मोदी पर ट्वीट के जरिये लगातार हमला बोलते रहते हैं. हालांकि, राहुल गांधी भी अब ट्वीट के जरिये लगातार मोदी सरकार पर हमला बोल रहे हैं. मगर इस मामले में वह तेजस्वी से पीछे रह गये. बता दें कि केंद्रीय मंत्री और ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने टि्वटर पर एक फिटनेस चैलेंज शुरू किया था. उन्होंने विराट कोहली, रितिक रोशन और सायना नेहवाल को चैलेंज दिया था.

VIDEO: सिटी सेंटर : फ़िटनेस नहीं फ़्यूल चैलेंज, दिल्‍ली में मिली चोरों की सुरंग


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement