NDTV Khabar

तेजस्वी ने PM मोदी से कहा: वादा कीजिए, जिन 23 पार्टियों को आपने चोर बताया, सरकार बनाने में उनकी मदद नहीं लेंगे

तेजस्वी यादव ने BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के उस बयान पर जवाब दिया है, जिसमें उन्होंने विपक्षी दलों की तुलना ‘चोरों के झुंड’ से की थी और सभी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तेजस्वी ने PM मोदी से कहा: वादा कीजिए, जिन 23 पार्टियों को आपने चोर बताया, सरकार बनाने में उनकी मदद नहीं लेंगे

तेजस्वी यादव, कोलकाता में ममता बनर्जी के धरनास्थल पर...

खास बातें

  1. तेजस्वी ने साधा पीएम नरेंद्र मोदी पर सवाल
  2. कहा- पहले आप हलफनामा दीजिए
  3. अमित शाह ने विपक्ष को बताया था 'चोर'
कोलकाता:

राजद नेतातेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav)ने मंगलवार को कहा किप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)को एक हलफनामे पर यह वादा करते हुए हस्ताक्षर करना चाहिए कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के बाद वह सरकार बनाने के लिए उन 23 विपक्षी पार्टियों से मदद नहीं लेंगे, जिन्हें उन्होंने ‘भ्रष्ट' और ‘चोर' करार दिया है. यादव विपक्ष के वैसे नेताओं में से एक हैं जिन्होंने तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee)से धरना स्थल पर मुलाकात की और जनसभा को संबोधित किया. इससे पहले यादव 19 जनवरी को बनर्जी की ओर से आयोजित विपक्ष की रैली में भी हिस्सा ले चुके हैं. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने विपक्षी पार्टियों की तुलना ‘चोरों के एक झुंड' से की थी और इन सभी पर भ्रष्टाचार में लिप्त होकर देश का धन लूटने का आरोप लगाया था. 

तेजस्वी ने कहा, ‘आज भाजपा के सभी नेता कह रहे हैं कि विपक्षी पार्टियों का संघीय मोर्चा बनाने के लिए चोरों का एक झुंड साथ आया है. मैं मोदीजी, अरुण जेटलीजी, अमित शाह जी और रवि शंकर प्रदास जी से आग्रह करूंगा कि वह 23 विपक्षी पार्टियों में से किसी के साथ भी सरकार बनाने के लिए मदद नहीं लेंगे.'


ममता के मंच से तेजस्वी यादव ने पूछा, सीबीआई अमित शाह और उनके बेटे की क्यों नहीं करती जांच

इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने मंगलवार को धरना स्थल से संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी और एनडीए के लोग देश को बर्बाद करने का काम कर रहे हैं. एनडीए को सत्ता में आए अब साढ़े चार साल से ज्यादा का समय हो गया है. लेकिन इस दौरान उन्होंने सिर्फ जुमलेबाजी ही की. उन्होंने कहा कि आलम यह है कि उनके द्वारा किए गए वादे आज तक पूरे नहीं किए जा सके. पीएम मोदी और उनकी सरकार ने सिर्फ अच्छे दिन के नाम पर लोगों को ठगा है. 

तेजस्वी का नीतीश कुमार पर हमला: हमारे चाचा डरे हुए हैं, सृजन घोटाले से बचने को पलंग के नीचे दुबके

तेजस्वी यादव ने इस दौरान सीबीआई की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि सीबीआई को सही में अपना काम करना है तो वह अमित शाह के घर पर छापेमारी करे. अमित शाह के बेटे से पूछताछ करे. लेकिन वह ऐसा नहीं करेगी. तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि हम यहां पर संविधान की रक्षा के लिए आए हैं. पीएम मोदी अपने विरोधियों को खत्म कर देना चाहते हैं इसलिए सीबीआई और अन्य एजेंसियों का इस्तेमाल कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पीएम ने बीते साढ़े चार साल में क्या किया इसे लेकर उनके पास कोई जवाब नहीं है. 

(इनपुट- भाषा)

मोदी जी हमेशा पीएम नहीं रहेंगे, लेकिन संवैधानिक संस्थाएं परमानेंट हैं; इन्हें बर्बाद न करें : तेजस्वी

टिप्पणियां

VIDEO- अच्छे दिन के नाम पर हम सबको ठगा गया - तेजस्वी यादव

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement